राहुल ने बताई वजह ‘दिल्ली में क्यों नहीं हुआ गठबंधन’

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के लिए जहाँ कांग्रेस अन्य राज्यों में सामान विचारधारा वाले दलों के साथ गठबंधन को लेकर आगे बढ़ रही है वहीँ दिल्ली में वह अकेले चुनाव लड़ेगी। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दिल्ली में आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन न होने के कारण का खुलासा किया है।

मीडिया से बात करते हुए राहुल गांधी ने कहा, ”हमारी पार्टी और उसके सभी घटक दल गठबंधन की राह पर हैं। दिल्ली में गठबंधन को लेकर हमारे शीर्ष नेतृत्व ने सर्वसम्मति से फैसला लिया कि यहां अकेले चुनावी मैदान में उतरा जाएगा।”

वहीँ दूसरी तरफ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल कांग्रेस के साथ गठबंधन के पक्षधर थे। कई मौको पर उन्होंने कांग्रेस के साथ गठबंधन करने की इच्छा जताई थी। केजरीवाल ने कांग्रेस द्वारा गठबंधन को लेकर सकारत्मक रुख न दिखाए जाने पर नाराज़गी ज़ाहिर करते हुए बीजेपी से गुप्त समझौता होने का आरोप भी लगाया था।

इससे पहले दिल्ली प्रदेश कांग्रेस की अध्यक्ष शीला दीक्षित की कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात के बाद शीला दीक्षित ने साफ़ तौर पर कहा था कि दिल्ली में कांग्रेस किसी के साथ गठबंधन नहीं करेगी। अब शीला दीक्षित के बयान पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने हामी भर दी है। जिसके बाद दिल्ली में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच किसी भी तरह के गठबंधन की संभावनाएं समाप्त हो जाती हैं।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें
loading...