राहुल गांधी ने प्रदेश अध्यक्षों को दिए निर्देश ‘बीजेपी के खिलाफ अपनाये आक्रामक रुख’

नई दिल्ली। 2019 के लोकसभा चुनावो की तैयारी में जुटी कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज प्रदेश कांग्रेस अध्यक्षों और कांग्रेस विधायक दल के नेताओं के साथ बैठक कर 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए महत्वपूर्ण निर्देश दिए।

पार्टी सूत्रों के मुताबिक राहुल गांधी ने प्रदेश अध्यक्षों को दिए निर्देशों में साफ़ तौर पर बीजेपी के खिलाफ आक्रामक रुख अपनाने और मोदी सरकार के पांच साल के शासन की नाकामियों को प्रमुखता से जनता के समक्ष रखने को कहा है।

बैठक में शामिल हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्षों से राहुल गांधी ने कहा कि मोदी सरकार के कार्यकाल में बढ़ी बेरोज़गारी और किसानो की दुर्दशा के मुद्दे को जनता के बीच उठायें।

सूत्रों ने कहा कि राहुल गांधी ने जिन राज्यों में कांग्रेस की सरकारें हैं वहां अधिक से अधिक लोकसभा सीटें जीतने के लिए आवश्यक कदम उठाये जाने के लिए कहा। उन्होंने प्रदेश अध्यक्षों से कहा कि पंजाब, राजस्थान, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, कर्नाटक में हम अधिक से अधिक सीटों पर अपनी जीत सुनिश्चित करें।

गौरतलब है कि पंजाब(13), राजस्थान(25), मध्य प्रदेश(29), छत्तीसगढ़(11), कर्नाटक(28) और पुद्दुचेरी(1) में मिलाकर कुल लोकसभा सीटों की 107 सीटें हैं। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि कांग्रेस अपनी सरकार वाले राज्यों में कम से कम 70 फीसदी सीटें जीतने का लक्ष्य लेकर चल रही है। पिछले लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने इन राज्यों में से 81 सीटें जीती थीं।

बैठक के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि ‘‘आज मैंने विधायक दल के नेताओं और पीसीसी अध्यक्षों के साथ बैठक की. इस दौरान हर राज्य में हमारी चुनावी तैयारियों एवं रणनीति की समीक्षा की।’’

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें