राहुल गांधी के विमान में आई खराबी, कांग्रेस ने बताया साजिश

नई दिल्ली। कर्नाटक विधानसभा चुनाव में प्रचार के लिए पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के विमान में गुरुवार को हुबली में उतरने के दौरान अचानक खराबी आ गई। कांग्रेस ने इस संबंध में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।

राहुल गांधी के दफ्तर की तरफ से दर्ज की गयी शिकायत में कहा गया है कि राहुल गांधी को ले जा रहे विशेष विमान के दिल्ली से हुबली के लिए दो घंटों की उड़ान के दौरान विमान में कई ‘अस्पष्ट तकनीकी खामियां’ सामने आईं। पार्टी ने इस मामले की सघन जांच की मांग की है।

विमान में सवार लोगों की जिंदगी को खतरे में डालने के लिए ‘जानबूझकर की गई छेड़छाड़’ की आशंका जताते हुए इस शिकायत में कहा गया कि विमान में बेहद तेज झटके लग रहे थे, जिसके बाद वह एक तरफ झुक गया और उसमें चरमराने की आवाज आने लगी थी।

कर्नाटक के पुलिस प्रमुख नीलमणि एन राजू को इस मामले की गई शिकायत में कहा गया है कि विमान का ऑटो पायलट सिस्टम भी काम नहीं कर रहा था। इस विमान में राहुल गांधी के साथ तीन अन्य यात्री भी सवार थे।

इस घटना के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को दिल्ली वापस लाने के लिए राजधानी से मैसूर के लिए एक नया विमान भेजा गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राहुल गांधी को फोन कर उनका हाल जाना है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस समय चीन के दौरे पर हैं और उन्होंने फ्लाइट से ही राहुल गांधी को फोन कर उनसे बात की है और उनका कुशलक्षेम पूछा।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *