राहुल गांधी का पीएम मोदी पर निशाना ‘चौकीदार का झूठ सबसे मजबूत’

रांची। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि एक चौकीदार ने पूरे देश के चौकीदारों को बदनाम कर दिया है। उन्होंने कहा कि चौकीदार अपने भाषणों में झूठ बोलता है।

उन्होंने कहा कि ये चौकीदार चोर है, जिसने भारतीय वायुसेना से छीनकर अपने दोस्‍त अनिल अंबानी की जेब में 30 हजार करोड़ रुपये चुपके से पहुंचा दिए हैं। भाजपा का झूठ सबसे मजबूत है।

उन्होंने कहा कि अच्छे दिन का नारा बदल गया है। अब कहा जा रहा चौकीदार चोर है। सारे चौकीदारों को बदनाम कर दिया। चौकीदार की बात होती है तो नरेंद्र मोदी की होती है। वायुसेना देश की रक्षा करती है। पायलट देश के लिए अपनी जान देते हैं। 30 हजार करोड़ वायुसेना से छीनकर अनिल अम्बानी की जेब में डाला। इससे बड़ी शर्म की बात नहीं हो सकती।

मुख्‍यमंत्री रघुवर दास पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि झारखंड का चौकीदार आदिवासियों की जमीन चोरी करता है। बिना किसान को पूछे जमीन उद्योगपतियों को दे रहा है।

राहुल ने कहा कि मैंने कर्ज माफ करने की घोषणा की तो दिया भी। उन्‍होंने लोगों से पूछा कि अगर मैंने झूठे वादे किए, बता दो। नरेंद्र मोदी उद्योगपतियों का साढ़े तीन लाख करोड़ का लोन माफ कर सकते हैं, लेकिन किसानों का नहीं कर सकते। उन्होंने कहा, अच्छा मुझे एक बात समझाओ, इन सब चोरों के नाम मोदी ही क्यों है? ललित मोदी, नीरव मोदी, नरेंद्र मोदी।

गौरतलब है कि कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद राहुल गांधी की झारखंड में यह पहली रैली थी।एक अरसे के बाद जल-जंगल जमीन की झारखंडी धरती पर सजने वाला यह बड़ा मंच जहां एक ओर से कांग्रेसियों को संजीवनी देकर जाएगा, वहीं दूसरी ओर लोकसभा चुनावों में दमदार प्रदर्शन कर प्रधानमंत्री बनने की आस लगाए राहुल गांधी के लिए भी लांचिंग पैड से कम नहीं होगा।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें
loading...