राहुल को राहत, पीएम मोदी पर दिया बयान देशद्रोह की श्रेणी में नहीं

नई दिल्ली। एक सभा में पीएम नरेंद्र मोदी को लेकर दिए गए बयान के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज नहीं होगा।

पीएम मोदी को लेकर दिए गए एक बयान के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ दिल्ली पुलिस में आपराधिक शिकायत की गई थी। इस शिकायत में मांग की गई थी कि पुलिस राहुल गांधी के खिलाफ धारा 124A के तहत देशद्रोह का मामला दर्ज करे।

इसी शिकायत पर आज दिल्ली पुलिस ने राउज एवेन्यू अदालत में अपनी एक्शन टेकन रिपोर्ट (एटीआर) दाखिल की। इसमें दिल्ली पुलिस ने कहा है कि शिकायत के कंटेंट के अनुसार कोई अपराध नहीं हुआ है।

राहुल गांधी ने पीएम के खिलाफ अपमानजनक बयान दिया है और इसके लिए अगर पीएम खुद मानहानि का मुकदमा दायर करने चाहें तो कर सकते हैं। अदालत ने पुलिस की रिपोर्ट देखने के बाद और पूरा मामला सुनने के बाद इस केस की सुनवाई 22 मई तक टाल दी है।

क्या कहा था राहुल गांधी ने:

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने एक भाषण में पीएम को शहीदों के खून के पीछे छिपने वाले और शहादत की दलाली करने वाला कहा था। इस बयान को लेकर दिल्ली पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गयी थी।

शिकायत में मांग की गयी थी कि पीएम नरेंद्र मोदी को शहीदों के खून के पीछे छिपने वाले और शहादत की दलाली करने वाला बताने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज किया जाए।

गौरतलब है कि चुनावी माहौल में दिए गए बयानों के लिए कई नेताओं के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन के मामले दर्ज हुए हैं। बेंगूसराय से बीजेपी उम्मीदवार केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के खिलाफ भी उनके बयान के लिए आपराधिक मामला दर्ज हुआ तो उन्हें कोर्ट में आत्मसम्पर्ण करना पड़ा और ज़मानत लेनी पड़ी।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें