राहुल को बीजेपी की चुनौती स्वीकार: मध्य प्रदेश में कमलनाथ करेंगे कमल का नाश

भोपाल ब्यूरो। मध्य प्रदेश में जल्द ही होने जा रहे विधानसभा चुनावो के मद्देनज़र दो दिन के दौरे पर पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज चित्रकूट और सतना में सभाओं को सम्बोधित किया।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने सम्बोधन में केंद्र की मोदी सरकार और मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार पर कड़े प्रहार किये। सतना में राहुल गांधी ने कहा कि कमलनाथ प्रदेश में कमल का नाश करने आए हैं। कमलनाथ के अनुभव और ज्योतिरादित्य के युवा जोश का फायदा मध्य प्रदेश की जनता को मिलेगा।

उन्होंने कहा कि शिवराज सरकार ने मध्य प्रदेश को भ्रष्टाचार और कुपोषण में नंबर वन बना दिया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी के 15 साल के शासन में मध्य प्रदेश महिला अपराध, बेरोज़गारी और किसान आत्महत्या मामले में नंबर वन बन गया है।

राहुल गांधी ने व्यापम घोटाले का मुद्दा उठाते हुए कहा कि इस घोटाले ने युवाओं के साथ छलावा किया। उन्होंने सीएम शिवराज को घोषणाओं की मशीन बताया।

राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी पर सीधा हमला बोलते हुए कहा कि देश का चौकीदार झूठे वादे करता है लेकिन प्रदेश और देश में कांग्रेस की सरकार आयी तो हम जो कहेंगे वो करेंगे।  हम किसी के खाते में 15 लाख रुपए डालने का झूठा वादा नहीं करेंगे।

सतना में जनसभा में राहुल गांधी ने कहा हमारी सरकार किसानों का दर्द समझती है। देश को खड़ा करने में किसानों, माताओं, बहनों, युवाओं, छोटे दुकानदारों का सहयोग है। हम उन्हें उनका हक़ दिलवाएंगे।

राहुल ने कहा बीजेपी सरकार ने नारा दिया है बेटी पढ़ाओ-बेटी बचाओ। हम कहते हैं बेटी पढ़ाओ-बीजेपी के नेताओं से बचाओ। उन्होंने कहा कि हम महिला सुरक्षा पर प्राथमिकता के साथ काम करेंगे।

राहुल गांधी ने सतना में रोड शो भी किया। वे आज रीवा में प्रवास करेंगे। कल राहुल रीवा में रोड शो करेंगे और एक सभा को सम्बोधित करने के बाद दिल्ली रवाना होंगे।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें