राहुल की रैली में जाने से किसानो को रोक रही शिवराज की पुलिस

भोपाल ब्यूरो। मध्य प्रदेश के मंदसौर में आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी एक रैली को सम्बोधित करने जा रहे हैं। एक साल पहले यहाँ प्रदर्शनकारी किसानो पर पुलिस फायरिंग में 6 किसानो की मौत हो गयी थी।

राहुल गांधी की आज होने वाली रैली को लेकर प्रशासन बेहद चौकन्ना है। यह रैली मंदसौर से करीब 20 किलोमीटर दूर रखी गयी है। मध्य प्रदेश में आज किसान आंदोलन के पांचवा दिन है। यहाँ किसानो ने दस दिवसीय गाँव बंद का एलान किया है। बंद के दौरान गाँव से शहर आने वाली सब्जियों और दूध की आपूर्ति को ठप्प रखा गया है।

आंदोलनकारी किसानो का आरोप है कि उन्हें कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की रैली में जाने से रोका जा रहा है। किसानो का कहना है कि रैली में भाग लेने जा रहे किसानो के ट्रेक्टर और बसें पुलिस रोक रही है।

इससे पहले मध्य प्रदेश पुलिस ने पिछले साल मंदसौर में पुलिस फायरिंग में मारे गए किसानो के परिजनों से मुचलके जमा कराये थे और उनसे लिखवा कर लिया गया था कि हिंसा नहीं करेंगे। किसानो का आरोप है कि पुलिस उन्हें प्रताड़ित कर रही है और रैली में जा रहे किसानो को रोकने की कोशिश की जा रही है।

जानकारी के अनुसार मंदसौर में राहुल गांधी के पहुंचने से पहले प्रशासन पिछले साल किसान आंदोलन में मारे गए परिवार वालों को राहुल गांधी से मिलने के रोकने के प्रयास कर रही है। गोली कांड में मारे गए अभिषेक के माता-पिता ने आरोप लगाया है कि प्रशासन उन्हें धमकी दे रहा है कि राहुल गांधी से नहीं मिले।

आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की होने जा रही रैली में प्रदेश के कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ, दिग्विजय सिंह, ज्योतिरादित्य सिंधिया समेत कई बड़े मौजूद रहेंगे। बताया जा रहा है कि गुजरात के पाटीदार नेता हार्दिक पटेल भी रैली में मंच साझा कर सकते हैं।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *