राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए राहुल ने बनाई टास्क फ़ोर्स, पूर्व लेफ्टिनेंट जनरल डीएस हुडा को दी कमान

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बड़ा कदम उठाते हुए राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए टास्क फ़ोर्स का गठन किया है। यह टास्क फ़ोर्स राष्ट्रीय सुरक्षा पर कांग्रेस का विजन डॉक्युमेंट तैयार करेगी।

अहम बात यह है कि इस टास्क फोर्स की कमान भारतीय सेना द्वारा पाक में की गई सर्जिकल स्ट्राइक की निगरानी करने वाले सेवानिवृत्त लेफ्टिनेंट जनरल डीएस हुडा को दी गई है।

कांग्रेस पार्टी द्वारा गुरुवार को किए गए ट्वीट में जानकारी दी गई कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने रिटायर्ड लेफ्टिनेंट जनरल डीएस हुडा से मुलाकात की। यह मुलाकात राष्ट्रीय सुरक्षा पर एक टास्क फोर्स के गठन को लेकर की गई। यह टास्क फोर्स देश के लिए विजन पेपर तैयार करेगी। हुडा चयनित किए गए विशेषज्ञों के साथ मिलकर इस टास्क फोर्स का नेतृत्व करेंगे।

इससे पहले आज कांग्रेस ने पीएम नरेंद्र मोदी पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि जिस समय हमारे जवानों की शहादत से देश सदमें में था वहीं, दूसरी ओर उत्तराखंड के जिम कार्बेंट पार्ट में पीएम मोदी शूटिंग में व्यस्त थे।

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि पुलवामा में 3 बजकर 10 मिनट पर हमला हुआ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शाम 6.10 बजे तक शूटिंग कर रहे थे। आतंकी हमले में जवानों की शहादत के बाद देश के घरों में चूल्हे बंद थे और पीएम उत्तराखंड के रामनगर के गेस्ट हाउस में चाय नाश्ते का मजा ले रहे थे।

पुलवामा हमले पर राजनीति का आरोप लगाते हुए सुरजेवाला ने कहा कि पीएम मोदी और अमित शाह बस इसका राजनीतिक फायदा उठा रहे हैं। मोदी शाह की जोड़ी को आतंकवाद पर राजनीति करने की बुरी आदत है। जिस समय देश शहीदों के शव के टुकड़े चुन रहा था। उस समय पीएम मोदी अपने नाम के नारे लगवा रहे थे, शूटिंग और चाय-नाश्ते में व्यस्त थे। वहीं, अमित शाह भी रैली में कांग्रेस पर हमला कर रहे थे।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें