रायबरेली पहुंची सोनिया और प्रियंका, चुनाव के बाद पहली बार होंगी कार्यकर्ताओं से रूबरू

रायबरेली। लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में कांग्रेस सिर्फ रायबरेली सीट ही जीत सकी। लोकसभा चुनाव में इस सीट पर जीत के बाद रायबरेली से सांसद सोनिया आज कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के साथ रायबरेली के दौरे पर हैं। पांचवी बार लोकसभा चुनाव के बाद आज वे पहली बार रायबरेली के कांग्रेस कार्यकर्ताओं से रूबरू हो रही हैं।

सोनिया गांधी आज सुबह रायबरेली पहुंची हैं। वे प्रियंका गांधी के साथ फुरसतगंज एयरपोर्ट पर उतरने के बाद सड़क मार्ग से होते हुए भुएमऊ गेस्ट हाउस पहुंची।

इस दौरान रास्ते में सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी का कई जगह स्वागत किया गया। सोनिया और प्रियंका गांधी रायबरेली में मिली जीत के लिए न यहाँ की जनता का आभार जायेंगी। इसके बाद वे कांग्रेस के पदाधिकरियों और कार्यकर्ताओं से बात करेंगी।

पार्टी सूत्रों की माने तो कांग्रेस कार्यकर्ताओं से बातचीत कर रायबरेली में कांग्रेस संगठन की स्थति और चुनाव में मिली बढ़त कम होने को लेकर बातचीत की जायेगी। सूत्रों ने कहा कि कांग्रेस महासचिव पार्टी के पदाधिकारियों से अलग अलग बात करेंगी और जानने की कोशिश करेंगी कि लोकसभा चुनाव में पार्टी की बढ़त कम क्यों हुई।

इतना ही नहीं जिले में कांग्रेस में आंतरिक कलह और गुटबंदी को लेकर भी पार्टी कार्यकर्ताओं से चर्चा की जायेगी। जिले में संगठन को और मजबूत बनाने के लिए पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी कार्यकर्ताओं से उनकी राय जानेगी।

गौरतलब है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में जहाँ कांग्रेस उत्तर प्रदेश में सिर्फ एक ही सीट जीत सकी वहीँ अमेठी जैसी परम्परागत सीट उसके हाथ से जाती रही और रायबरेली में भी उसे पिछले चुनावो की तुलना में कम बोटो से जीत मिली हैं। ऐसे में कांग्रेस को रायबरेली सीट बचाये रखने के लिए यहाँ संगठन और मतदाताओं के बीच गहरी पैंठ बनाये रखनी होगी।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें