राम मंदिर नहीं बना तो बलिदानी दस्ते बनायेंगे: विनय कटियार

लखनऊ: अक्सर विवादित बयान देकर चर्चा में बने रहने वाले बीजेपी नेता विनय कटियार ने एक बार फिर से विवाद पैदा करने वाला बयान दिया है. उनका कहना है कि अगर राम मंदिर नहीं बना तो हम बलिदानी दस्ते तैयार करेंगे. ये दस्ता मंदिर निर्माण करेगा.

एक समाचार एजेंसी से बात करते हुए उन्होंने कहा कि जब तक मामले में अदालत का निर्णय नहीं आ जाता, तब तक बलिदानी कार्यक्रम स्थगित रहेगा, लेकिन हम प्रक्रिया जारी रखेंगे.

उधर आरएसएस, विहिप, बीजेपी के संयुक्त बैठक के बाद विहिप के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष विष्णु सदाशिव कोकजे अयोध्या में राम मंदिर बनेगा. ये सबके सहयोग से होगा.

उन्होंने कहा कि ये संयुक्त बैइक परिवारिक बैठक थी. हमारे संग परिवार के कार्यकर्ता गण हैं, जितने भाग ले रहे हैं उसमें से कई ऐसे हैं, जो राम जन्मभूमि का आंदोलन शुरू हुआ उस पहले दिन से आज तक इस आंदोलन में बने हैं. बुजुर्ग हो गए हैं. उन सभी का मिलन था.

उन्होंने कहा कि मंदिर शीघ्र अति शीघ्र बनेगा. उन्होंने कहा कि यह देश आस्थाओं पर चलता है और भगवान सब कराता है. उसी ने संकल्पना दी है, वही पूरी करेगा और यह निश्चित रूप से पूरा होगा. हमारा विश्वास है. उन्होंने कहा​ कि यह देश विश्वास पर चलता है.

वहीं विनय कटियार ने कहा​ कि राम मंदिर नहीं बना तो हम बलिदानी दस्ते तैयार करेंगे. विनय कटियार ने कहा कि रामचंद्र की भूमि हमारी है लेकिन अदालत के निर्णय आने तक हम बलिदानी कार्यक्रम को स्थगित रखेंगे. हालांकि हमारी प्रक्रिया जारी रहेगी.

अगर हमारे पक्ष में फैसला या काम नहीं हुआ या राम मंदिर में बाधा उत्पन्न हुई तो हम बलिदानी दस्ते तैयार करेंगे. ये दस्ता मंदिर निर्माण करेगा, राम मंदिर के लिए समय-समय पर जो भी आवश्यक है, वह हम लोग करते रहेंगे. इसमें किसी प्रकार की दुविधा संशय कुछ नहीं है. यह बराबर चलता रहेगा.

उधर विनय कटियार ने बाबरी मस्जिद के मुद्दई इकबाल पर बोला कि इकबाल अंसारी बच्चा है, उसे कुछ नहीं पता है. स्वाभाविक है कि नई कार्यकारिणी बनी है तो एक बार रामलला के दर्शन होना, साधु संतों के दर्शन होना, परिस्थितियों को समझना जो नए पदाधिकारी हैं वह देखेंगे क्या तैयारी हमारी चल रही है. वह सब यहां चिंतन मनन करने के लिए आए हैं.

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *