रामदास अठावले के दलित वोटों में सेंध लगाने की तैयारी, मायावती से मिले शरद पवार

नई दिल्ली। कभी कांग्रेस एनसीपी के साथ गठबंधन का हिस्सा रहे केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले की पार्टी आरपीआई के वोट बैंक में बड़ी सेंध लगाने की तैयारी हो चुकी हैं। रामदास अठावले अब बीजेपी के साथ हैं।

कल राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता शरद पवार ने बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो से मुलाकात का यह संकेत दे दिए हैं कि महाराष्ट्र में आरपीआई वोट बैंक में बसपा के ज़रिये बड़ी सेंधमारी की जा सकती है।

शरद पवार और मायावती के बीच हुई बैठक के दौरान बसपा के राज्य सभा सांसद सतीश चंद्र मिश्रा भी मौजूद थे। अपनी मुलाकात को लेकर एनसीपी के अध्यक्ष शरद पवार ने ट्विटर पर खुलासा किया। पवार ने ट्वीट कर कहा कि बसपा प्रमुख मायावती और सतीश चंद्र मिश्रा से मुलाकात अच्छी रही।

शरद पवार और मायावती के बीच हुई बैठक के बाद राजनैतिक हलकों में तरह तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। कहा जा रहा है कि महाराष्ट्र में बसपा को साथ लेकर शरद पवार रामदास अठावले की पार्टी आरपीआई के वोट बैंक में सेंधमारी करना चाहते हैं. इस सेंधमारी का नुक्सान बीजेपी को भी उठाना पड़ सकता है।

वहीँ सूत्रों की माने तो शरद पवार और मायावती के बीच 2019 के लोकसभा चुनाव को लेकर भी चर्चा हुई थी। फिलहाल यह कहना मुश्किल है कि शरद पवार 2019 के लिए अपनी अलग से तैयारी कर रहे हैं या उन्होंने बसपा प्रमुख से महागठबंधन को लेकर चर्चा की।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें