राफेल पर पूरी तरह घिर चुकी बीजेपी के नेता दे रहे ऊलजलूल बयान

नई दिल्ली(रोज़ी खान)  । राफेल विमान डील पर पूरी तरह से घिर चुकी भारतीय जनता पार्टी के नेताओं को अब समझ नही आ रहा कि वे इस मुद्दे पर क्या सफाई पेश करें। इसलिए आज बीजेपी नेताओं के जो बयान सामने आये हैं वे राफेल विमान डील से कोसो दूर दिख रहे हैं।

पहली बार ऐसा हुआ है जब राफेल डील पर ताजा खुलासे के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के हमलो से जख्मी हुई बीजेपी अपना बचाव करने में लाचार नजर आ रही है। इससे पहले राफेल मुद्दे पर कांग्रेस के हमलो के जबाव में बीजेपी सधी हुई प्रतिक्रिया देती रही है। भले ही बीजेपी की तरफ से आई प्रतिक्रिया तथ्यात्मक रूप से गलत होती थी लेकिन फिर भी बीजेपी अपना बचाव करने में सफल रहती थी।

फ़्रांस के पूर्व राष्ट्रपति द्वारा राफेल डील में रिलायंस को शामिल करने के सनसनीखेज खुलासे के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी का नाम लेकर गंभीर हमले किये तो बचाव में आये वित्त मंत्री अरुण जेटली को कुछ समझ नही आया तो उन्होंने राहुल गांधी को मसखरा राजकुमार कह डाला।

वहीँ दूसरी तरफ कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने राफेल डील पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के ताजा आरोपों पर कहा कि राहुल गांधी राफेल डील की जानकारी सार्वजनिक कर पाकिस्तान की मदद कर रहे हैं। हालाँकि कानून मंत्री रविशंकर की बात किसी भी रूप से फिट नही बैठती।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने न तो राफेल डील को लेकर कोई गुप्त जानकारी सार्वजनिक की है और न ही राफेल की तकनीक को उजागर किया है। इसके बावजूद कानून मंत्री का यह दावा कि राहुल राफेल डील की जानकारी सार्वजनिक करके पाक की मदद कर रहे हैं, अपने आप में बिना तथ्यों वाला है।

पीएम को चोर कहने पर कानून मंत्री का तर्क:

कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि राहुल गांधी ने ईमानदारी के प्रतीक और प्रमाणिक ग्लोबल लीडर को चोर कहा है। रवि प्रसाद ने कहा कि आजादी के बाद से अब तक किसी पार्टी के नेता ने किसी प्रधानमंत्री के बारे में इस तरह की टिप्पणी नहीं की है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी से इसके सिवा क्या उम्मीद की जा सकती है। उनमें खुद का गुण और क्षमता तो है नहीं।

रविशंकर प्रसाद यहीं नही रुके और उन्होंने कहा कि जो व्यक्ति भ्रष्टाचार, जमीन, शेयर की लूट में अपनी माता के साथ बेल पर बाहर हो, जिसका बहनोई जमीनों की लूट में शामिल हो और वह खामोश हों, जिसके पूरे परिवार ने बोफोर्स में दलाली खाई हो, उससे देश कोई अपेक्षा नहीं कर सकता। रविशंकर प्रसाद ने कहा कि कांग्रेस भ्रष्टाचार की जननी है।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें