राफेल डील पर आज भी लोकसभा में घमासान के आसार, राहुल पूछेंगे ये सवाल

नई दिल्ली। राफेल विमान डील पर कल लोकसभा में सत्ता पक्ष और कांग्रेस के बीच हुए घमासान के बाद आज एक बार फिर घमासान होने की सम्भावना है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गुरुवार को संसद में राफेल सौदे पर ‘ओपन बुक’ परीक्षा का सामना करना है।

राहुल ने सवाल किया कि वह परीक्षा में खुद आएंगे या अपने प्रतिनिधि को भेजेंगे। राहुल ने ‘‘परीक्षा’ के लिए प्रधानमंत्री को चार सवाल भी भेजे और उनसे पूछा कि हर विमान के लिए 560 करोड़ रुपये की जगह 1600 करोड़ रुपये का भुगतान क्यों हुआ और करार ‘‘एए’ (रिलायंस समूह के अनिल अंबानी का संदर्भ) को क्यों दिया गया, सार्वजनिक क्षेत्र की हिन्दुस्तान ऐरोनाटिक्स लिमिटेड को क्यों नहीं।

कांग्रेस अध्यक्ष ने ट्विटर पर लिखा,‘‘कल यानी गुरुवार को, प्रधानमंत्री संसद में ‘ओपन बुक राफेल सौदा परीक्षा’ का सामना करेंगे।’

उन्होंने लिखा ‘‘परीक्षा के प्रश्न ये हैं…
प्रश्न1: 126 की जगह 36 विमानों की जरूरत क्यों?

प्रश्न3: मोदी जी, कृपया हमें बताइए कि पर्रिकर जी राफेल फाइल अपने बेडरूम में क्यों रखते हैं और इसमें क्या है?

प्रश्न4: ‘एचएएल’ की जगह ‘एए’ क्यों? क्या वह (मोदी) आएंगे या प्रतिनिधि भेजेंगे?’

राहुल गांधी ने बुधवार को लोकसभा में प्रधानमंत्री पर निशाना साधा और बाद में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री ‘‘अपने कक्ष में छिप’ रहे हैं और उनके पास राफेल सौदे पर संसद में सवालों का सामना करने की हिम्मत नहीं है।

गौरतलब है कि कल कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक कॉन्फ्रेंस में वित्त मंत्री अरुण जेटली का वो वीडियो भी दिखाया जिसमे वे राफेल डील को स्वयं 56000 करोड़ का बता रहे हैं।

उन्होंने कहा कि लोकसभा में वित्त मंत्री अरुण जेटली ने पूछा कि 1600 करोड़ का आंकड़ा कांग्रेस पार्टी कहां से लाई है? इसके जवाब में राहुल गांधी ने कहा कि जेटली जी, आपने अपने भाषण में हमें जानकारी दी है।

राहुल गांधी ने पीएम मोदी के इंटरव्यू पर टिप्पणी करते हुए कहा कि पीएम मोदी कह रहे थे कि मुझ पर व्यक्तिगत आरोप नहीं है। राहुल ने कहा, ‘नरेंद्र मोदी जी आप किस दुनिया में हैं, ये सवाल आपसे ही पूछे जा रहे हैं।’

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें
loading...