राफेल की कीमत को लेकर राहुल गांधी ने सबूत के तौर पर जेटली के भाषण का वीडियो दिखाया

नई दिल्ली। राफेल विमान डील को लेकर आज संसद में हुई घमासान के बाद अब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने वित्त मंत्री अरुण जेटली के उस भाषण का वीडियो शेयर किया है जिसमे राफेल डील को 5800 करोड़ का बताया था।

राहुल गांधी ने अरुण जेटली पर बार-बार झूठ बोलने का आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी को 1600 करोड़ रुपये का आंकड़ा खुद जेटली जी के भाषण से मिला है। उन्होंने कहा कि लोकसभा में वित्त मंत्री अरुण जेटली ने पूछा कि 1600 करोड़ का आंकड़ा कांग्रेस पार्टी कहां से लाई है? इसके जवाब में राहुल गांधी ने कहा कि जेटली जी, आपने अपने भाषण में हमें जानकारी दी है।

राहुल ने बताया कि जेटली जी ने अपने भाषण में 58000 करोड़ की डील की बात कही और इसे आप 36 से भाग करेंगे तो 1600 आता है। यानी 1600 करोड़ का आंकड़ा जेटली जी के भाषण से कांग्रेस पार्टी के पास आया है। राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में अरुण जेटली के लोकसभा भाषण की क्लिप भी चलवाई।

राहुल गांधी ने एक बार मनोहर पर्रिकर और टेप का जिक्र भी किया। उन्होंने आरोप लगाया कि सवाल ये है कि पर्रिकर जी के बेडरूम में क्या जानकारी और फाइल हैं और उसका असर नरेंद्र मोदी जी पर क्या है। उन्होंने आरोप लगाया कि मनोहर पर्रिकर राफेल के मसले पर पीएम नरेंद्र मोदी को ब्लैकमेल कर रहे हैं।

राहुल गांधी ने पीएम मोदी के इंटरव्यू पर टिप्पणी करते हुए कहा कि पीएम मोदी कह रहे थे कि मुझ पर व्यक्तिगत आरोप नहीं है। राहुल ने कहा, ‘नरेंद्र मोदी जी आप किस दुनिया में हैं, ये सवाल आपसे ही पूछे जा रहे हैं।’

इससे पहले राफेल विमान सौदे पर लोकसभा में बोलते हुए वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर पलटवार किया था। जेटली ने कहा कि हमने राफेल विमान 20 फीसदी सस्ता खरीदा है और सुप्रीम कोर्ट इससे संतुष्ट है।

उन्होंने कहा, ‘राहुल गांधी लगातार झूठ बोल रहे हैं। राहुल को लड़ाकू विमान की समझ नहीं। राफेल की कीमत केजी का बच्चा भी समझ सकता है।’ उन्होंने कहा कि कुछ लोगों को सच पसंद ही नहीं है। जेटली ने कहा कि गांधी परिवार को पैसे का गणित समझ आता है, देश की सुरक्षा नहीं।’

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें
loading...