राज्य सभा चुनाव: सपा के डिनर में शामिल हुए चाचा शिवपाल, 9वीं सीट पर टिकी हैं नज़रें

लखनऊ। राज्य सभा चुनावो में डिनर डिप्लोमेसी के तहत आयोजित बीजेपी के रात्रि भोज में समाजवादी पार्टी के विधायक और हाल ही में पार्टी छोड़कर बीजेपी ज्वाइन करने वाले नरेश अग्रवाल के बेटे नितिन अग्रवाल की मौजूदगी से साफ़ हो गया कि वे बीजेपी उम्मीदवार के पक्ष में वोटिंग करेंगे।

वहीँ समाजवादी पार्टी द्वारा आयोजित किये गए डिनर में शिवपाल सिंह यादव शामिल रहे। पहले कहा जा रहा था कि शिवपाल सहकारिता के चुनाव के लिए सिलसिले में इटावा गये हैं। राष्ट्रपति चुनाव में शिवपाल ने रामनाथ कोविंद को वोट किया था। ऐसे में यह तय कर पाना मुश्किल हो रहा है कि शिवपाल सपा उम्मीदवार को वोट करेंगे या बीजेपी उम्मीदवार को।

समाजवादी पार्टी द्वारा दिए गए डिनर में पिता मुलायम सिंह यादव के अलावा, चाचा शिवपाल, डिंपल यादव, जया बच्चन समेत कई समाजवादी नेता शामिल हुए।

बता दें कि यूपी में राज्यसभा की 10 सीटों के लिए शुक्रवार को वोट डाले जाने हैं। केंद्र में बीजेपी बहुमत में है इसलिए यूपी में बीजेपी की 8 सीटों पर जीत तय मानी जा रही है। जबकि, सपा अपने एक उम्मीदवार को राज्यसभा भेजेगी। बाकी बची एक सीट पर बीजेपी के अनिल अग्रवाल और बीएसपी के भीमराव अंबेडकर के बीच मुकाबला है। सपा और कांग्रेस ने बीएसपी को समर्थन देने का फैसला लिया है।

वहीँ राज्य सभा चुनाव के लिए अपने विधायकों से चर्चा करने के लिए बसपा सुप्रीमो मायावती ने आज बैठक बुलाई है। बीसएपी को सेंध की आशंका को देखते हुए पूरे दिन बीएसपी के विधायक मायावती के साथ रहेंगे। उन्हें भी बताया जाएगा कि वोट कैसे दिए जाएंगे? वोट किसे दिखाने हैं और किसे नहीं, यह भी बताया जाएगा।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें