राज्य सभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग के कयास, बसपा को लग सकता है झटका

नई दिल्ली। 6 राज्यों की 25 राज्य सभा सीटों के लिए मतदान जारी है। लेकिन सभी की नज़रें उत्तर प्रदेश की दस राज्य सभा सीटों के लिए हो रहे मतदान पर टिकी हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि उत्तर प्रदेश में क्रॉस वोटिंग होगी।

बहुजन समाज पार्टी के विधायक अनिल सिंह ने वोट देने के बाद कहा कि उन्होंने अपना वोट बीजेपी को दिया है। उन्होंने कहा कि अंतरात्मा की आवाज़ पर उन्होंने अपना वोट बीजेपी को दिया है बाकी और उन्हें कुछ नहीं पता।

वहीँ दूसरी तरफ रघुराज प्रताप सिंह उर्फ़ राजा भैया ने कहा कि न उनकी विचार धारा बदली है और न वे स्वयं बदले हैं। वे अखिलेश जी के साथ हैं इसका मतलब ये नहीं लगाया जाना चाहिए कि वे बसपा के साथ खड़े हैं।

समाजवादी पार्टी नेता रामगोपाल यादव ने दावा किया कि क्रॉस वोटिंग, लेकिन बीजेपी के विधायक हमारे पक्ष में डालेंगे वोट। वहीँ उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य का दावा है कि भारतीय जनता पार्टी राज्यसभा की सभी 9 सीटों पर जीत दर्ज करेगी। इस बार राज्यसभा में उत्तर प्रदेश से 9 राज्यसभा सासंद एंट्री लेंगे।

समाजवादी पार्टी के विधायक नितिन अग्रवाल ने भी खुले तौर पर बीजेपी को वोट देने का एलान किया। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी मनोरंजन करने वाले लोगों को प्राथमिकता देती है।

गौरतलब है कि यूपी की दस सीटों के लिए वित्त मंत्री अरुण जेटली समेत 11 उम्मीदवार मैदान में हैं। पश्चिम बंगाल की पांच सीटों के लिए छह उम्मीदवारों के चलते चुनाव कराना पड़ रहा है। कांग्रेस उम्मीदवार अभिषेक मनु सिंघवी का समर्थन तृणमूल कांग्रेस कर रही है।

कर्नाटक में चार सीट के लिए पांच उम्मीदवार खड़े हैं। यहां की चौथी सीट के लिए कांग्रेस और जदएस के उम्मीदवार के बीच मुकाबला है। झारखंड में दो सीटों के लिए तीन, छत्तीसगढ़ में एक सीट के दो और तेलंगाना की तीन सीट के लिए चार उम्मीदवारों के चलते चुनाव कराना पड़ रहा है। केरल की एक सीट के लिए हो रहे उपचुनाव में वामदल समर्थित वीरेंद्र कुमार के खिलाफ कांग्रेस ने बाबू प्रसाद को उतारा है।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें