राज्य मंत्री के क्षेत्र में बीजेपी नेता के घर चल रहा था नकल कराने का काम, 62 गिरफ्तार

अलीगढ। प्रदेश की योगी सरकार में राज्य मंत्री संदीप सिंह के गृह क्षेत्र अतरौली में पुलिस ने छापामार कर बीजेपी नेता के घर से इंटरमीडिएट यूपी बोर्ड परीक्षा की उत्तर पुस्तिका लिख रहे 62 लोगों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए लोगों में 53 युवक, तीन पेपर सॉल्व करने वाले, तीन किशोर के साथ तीन युवतियां भी शामिल हैं।

पुलिस के अनुसार पुलिस और प्रशासन को कई दिनों से सूचना मिल रही थी कि राज कुमार शर्मा के साथ रहने वाले व उनके भतीजे भाजपा नेता के घर में यूपी बोर्ड परीक्षा की कापियां लिखी जाती हैं।

पुलिस इस मामले पर पहले से नज़र रखे हुई थी। गुरुवार को इंटरमीडिएट रसायन विज्ञान की परीक्षा थी। पुलिस ने सूचना की पुष्टि के बाद फ़ोर्स के साथ दविश दी और घर को चारों ओर से घेर लिया।

मौके पर पहुंची पुलिस सीधे उस कमरे पर धावा बोला जिसमे 62 लोग रसायन विज्ञान की उत्तर पुस्तिकाएं लिखने का काम कर रहे थे। जैसे ही पुलिस को देखा तो उनमें भगदड़ मच गई और कॉपियां आदि छोड़कर भागने लगे।

पुलिस ने मौके से गनियावली कालेज के प्रबंधक राम कुमार शर्मा को गिरफ्तार कर लिया है। कॉलेज प्रबंधक का भाई डीआईओएस दफ्तर में लिपिक के पद पर तैनात है। सहायक जिला विद्यालय निरीक्षक की तहरीर पर 59 लड़कों और तीन लड़कियों, कॉलेज प्रबंधक के खिलाफ नकल अधिनियम व धारा 384 के तहत रिपोर्ट दर्ज करा दी गई है।

गौरतलब है कि अतरौली से राज्य मंत्री संदीप सिंह विधायक हैं। वे राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह के पौत्र हैं। अतरौली विधानसभा परम्परागत तौर पर कल्याण सिंह परिवार को चुनकर विधानसभा भेजती रही है। 2017 के विधानसभा चुनावो में इस सीट पर कल्याण सिंह के पौत्र संदीप सिंह विजयी हुए।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें