राजस्थान में यात्रियों से भरी बस नदी में गिरने से 30 की मौत

सवाई माधोपुर। राजस्थान के सवाई माधोपुर में एक बड़े सड़क हादसे में यात्रियों से खचाखच भरी एक बस नदी में गिरने से कम से कम 30 लोगों की मौत हो गई है।

बताया जाता है कि तेज गति से आ रही यह बस रेलिंग तोड़ती हुई बनास नदी में जा गिरी। कई गंभीर रूप से घायल यात्रियों को अस्पताल में भर्ती किया गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार सवाई माधोपुर में सुबह 7:00 बजे एक धार्मिक यात्रा पर जा रही बस बनास नदी में गिर गई .बस में करीब 60 यात्री थे और बस पूरी तरह से खचाखच भरी हुई थी।

लालसोट और कोटा मेगा हाईवे पर बनास नदी के पुलिया पर तेज गति से जा रही बस ओवरटेक करने के चक्कर में अनियंत्रित हो गई और रेलिंग को तोड़ते हुए नदी में जा गिरी। दूब्बी नामक जगह पर करीब 15 किलोमीटर दूर जिला मुख्यालय से यह हादसा हुआ है।

घटना की जानकारी मिलने के बाद प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और तुरंत बचाव कार्य शुरू किये गए। बस को तोड़ कर उसमें से शवों को निकाला गया है। इनमे 6 घायलों का उपचार सवाई माधोपुर के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। राजस्थान में डॉक्टरों की हड़ताल की वजह से जयपुर से डॉक्टर सवाई माधोपुर के लिए रवाना किए गए हैं।

स्थानीय लोगों के अनुसार बस यात्रियों से खचाखच भरी हुई थी। इसमें करीब 60 या उससे अधिक यात्री सवार थे। जिस समय यह दुर्घटना घटी बस तेज स्पीड से दौड़ रही थी। लोगों के अनुसार यह बस एक टेम्पो को ओवरटेक करने के चक्कर में अनियंत्रित हुई और पुल पर लगी रेलिंगों को तोड़ते हुए नदी में जा गिरी।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें