राजस्थान नगर निकाय उपचुनावों में कांग्रेस ने बाजी मारी, बीजेपी को झटका

जयपुर। लोकसभा चुनाव में करारी शिकस्त झेल चुकी कांग्रेस को नगर निकाय उपचुनाव में मिली सफलता से संजीवनी हासिल हुई है। राजस्थान नगर निकाय के उपचुनाव में कांग्रेस ने बीजेपी को पछाड़ते हुए 16 में से 08 वार्डो में विजय हासिल की है। वहीँ बीजेपी को महज 05 वार्डो में जीत हासिल हुई है तथा 03 वार्डो में निर्दलीय उम्मीदवारों ने जीत हासिल की है।

गौरतलब है कि राजस्थान में 16 वार्डो में नगर निकाय के उपचुनाव हुए थे। यह चुनाव जयपुर सहित अलवर, भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, चूरू, धौलपुर, हनुमानगढ़, करौली और श्रीगंगानगर जिलों के विभिन्न वार्डों में हुए।

इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा है कि प्रदेश सरकार सभी क्षेत्रों में जनकल्याणकारी काम कर रही है। निकाय चुनाव से जाहिर होता है कि जनता प्रदेश सरकार के काम से खुश है। जनता ने कांग्रेस के विकास कार्यों पर विश्वास किया है। पायलट ने दावा किया कि विजयी निर्दलीय उम्मीदवार भी कांग्रेस की विचारधारा के हैं।

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में राजस्थान की सभी 25 सीटों पर बीजेपी के उम्मीदवार विजयी हुए थे। कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राजस्थान के चुनाव परिणामो को लेकर असंतोष ज़ाहिर किया था। इतना ही नहीं राहुल गांधी ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत टिकिट दिए जाने पर भी सवाल उठाये थे।

वहीँ राजस्थान को लेकर यह कहा जाता रहा है कि यहाँ मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट के बीच आपसी तालमेल की कमी रही है। विधानसभा चुनाव में विजय हासिल करने के बाद राज्य में मुख्यमंत्री पद को लेकर भी दोनों नेताओं के बीच दो दिन तक पेंच उलझा रहा था।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें