राजस्थान: जनता ने बीजेपी को नकारा, सभी तीनो सीटों पर कांग्रेस आगे

जयपुर। राजस्थान में हुए दो लोकसभा और एक विधानसभा सीट के उपचुनाव के वोटों की गिनती का काम जारी है। सभी तीनो सीटों पर कांग्रेस उम्मीदवार आगे चल रहे हैं।

11.45 बजे तक मिले परिणाम के अनुसार मांडलगढ़ विधानसभा सीट पर 14वें राउंड के मतगणना के बाद कांग्रेस 2300 वोट से आगे. कुल 20 राउंड मतगणना होनी है।

अजमेर लोकसभा उपचुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार ने 4० हज़ार वोटों की बढ़त बना ली है। वहीँ अलवर में भी कांग्रेस उम्मीदवार 32 हज़ार से अधिक वोटों से आगे चल रहे हैं।

बीजेपी के लिए पश्चिम बंगाल से भी अच्छी खबर नहीं है। पश्चिम बंगाल की नवपाड़ा विधानसभा सीट पर टीएमसी के सुनील सिंह ने 63 हजार 18 वोट से जीत दर्ज की है।

वर्ष 2014 में अलवर और अजमेर दोनो लोकसभा सीटों पर बीजेपी उम्मीदवार विजयी हुए थे लेकिन अजमेर के सांसद रहे सांवर लाल जाट का बीमारी के बाद 9 अगस्त 2017 को दिल्ली के एम्स में निधन हो गया था।

वहीँ अलवर से बीजेपी के सांसद महंत चांद नाथ भी असमय मौत का शिकार हुए थे। दिल्ली में 17 अगस्त 2017 को उनकी मौत हो गई थी। इनके निधन के बाद ये दोनों सीटें खाली पड़ी हुईं थी। मांडलगढ़ विधानसभा सीट भी बीजेपी के पास ही थी और यहाँ से भाजपा विधायक कीर्ति कुमारी के आकस्मित निधन के कारण खाली हुई है।

अलवर लोकसभा सीट से डा करण सिंह यादव (कांग्रेस), डा जसवंत यादव(बीजेपी), अजमेर लोकसभा सीट पर कांग्रेस के डा रधु शर्मा, रामस्वरूप (बीजेपी) तथा माडलगढ विधानसभा सीट से बीजेपी के शक्ति सिंह और कांग्रेस के विवेक धाकड के बीच सीधा मुकाबला है।

Share

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें