योगी पर रासुका लगाने और राजा भैया पर शिंकजा कसने वाले पुलिस अफसर को किया सस्पेंड

लखनऊ। कभी योगी आदित्यनाथ पर रासुका लगाने और कुंडा के बाहुबली विधायक राजा भैया पर शिकंजा कसने वाले पुलिस के तेज तर्रार आईपीएस अफसर जसवीर सिंह को सस्पेंड कर दिया गया है।

जानकारी के मुताबिक जसवीर सिंह को महज इसलिए सस्पेंड किये गया है क्यों कि उन्होंने एक न्यूज़ वेबसाइट को साक्षात्कार दिया था। 1992 बैच के आईपीएस अधिकारी जसवीर सिंह को काफी साफसुथरी छवि के लिए जाना जाता है।

जसवीर सिंह को सस्पेंड किये जाने के पीछे हफिंगटन पोस्ट को दिया गया एक इंटरव्यू बताया जा रहा है। इस इंटरव्यू में जसवीर सिंह ने कहा कि मैं एक आईपीएस अफसर हूं, इसलिए अपने सिद्धांतों से समझौता नहीं कर सकता।

जसवीर सिंह के बारे में मशहूर है कि वे राजनैतिक ताकतों के दबाव में नहीं आते। जसवीर सिंह ने वर्ष 1997 में प्रतापगढ़ का पुलिस अधीक्षक रहते हुए कुंडा के विधायक राजा भैया पर शिकंजा कसा था वहीँ 2002 में महराजगंज एसपी रहते सीएम योगी पर रासुका के तहत कार्रवाई की थी। वर्तमान में जसवीर सिंह लखनऊ में एडीजी रूल्स मैनुअल के पद पर तैनात हैं।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें
loading...