येदियुरप्पा के बेटे को नहीं मिला टिकट, कार्यकर्ताओं ने किया हंगामा

बेंगलुरु: कर्नाटक विधानसभा चुनाव को देखते हुए बीजेपी ने चौथी लिस्ट जारी कर दी है. माना जा रहा था कि वरुणा सीट से बीजेपी की कर्नाटक इकाई के अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा के बेटे विजयेंद्र को टिकट दिया जाएगा.

लेकिन लिस्ट के अनुसार येदियुरप्पा के बेटे बीवाई विजयेंद्र मैसुरू की वरुणा विधानसभा सीट से मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के बेटे यतिंद्र के खिलाफ चुनाव नहीं लड़ेंगे.

येदियुरप्पा ने मैसुरू के पास नंजनागुड में पार्टी द्वारा आयोजित एक बैठक में यह घोषणा की. इसके फ़ौरन बाद बीजेपी कार्यकर्ताओं ने व्यापक स्तर पर विरोध प्रदर्शन किया और स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को लाठी चार्ज करना पड़ा.

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, ‘विजयेंद्र नामांकन दायर नहीं करेंगे. एक आम आदमी (पार्टी कार्यकर्ता) को उतारा जाएगा और वह नामांकन दायर करेगा.’ उन्होंने कहा, ‘मैं आपसे हाथ जोड़कर उस उम्मीदवार का समर्थन करने, उसे आर्शीवाद देने और जिताने का अनुरोध करता हूं.’ वरुणा सीट की लड़ाई को पूर्व एवं मौजूदा मुख्यमंत्रियों के बेटों के बीच लड़ाई के तौर पर पेश किया गया था.

बीजेपी ने अब तक वरुणा के लिए उम्मीदवार की आधिकारिक रूप से घोषणा नहीं की है. पार्टी के उम्मीदवार की घोषणा ना करने के बावजूद येदियुरप्पा के दूसरे बेटे विजयेंद्र को उम्मीदवार के रूप में पेश किया गया था.

विजयेंद्र एक पखवाड़े से ज्यादा समय से विधानसभा क्षेत्र में प्रचार कर रहे थे. यहां तक कि वहां उन्होंने एक घर भी किराये पर ले लिया था. पार्टी सूत्रों के अनुसार वह आज ही नामांकन दायर करने वाले थे. येदियुरप्पा के मंच से जाते ही गुस्साए पार्टी कार्यकर्ता मंच पर चढ़ गए और फर्नीचर तोड़ दिया.

उन्होंने विजयेंद्र और पार्टी के दूसरे नेताओं की कारें रोकने की भी कोशिश की और विजयेंद्र को टिकट ना देने का कारण पूछा. इसके बाद स्थिति नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया.

येदियुरप्पा के बड़े बेटे बीवाई राघवेंद्र शिवमोगा जिले के शिकारीपुरा सीट से निवर्तमान विधायक हैं. शिकारीपुरा सीट से इस बार येदियुरप्पा खुद चुनाव लड़ रहे हैं. कर्नाटक विधानसभा चुनाव 12 मई को होंगे और 15 मई को मतगणना होगी.

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *