यूपी: सहारनपुर में बवाल – पथराव,आगजनी और फायरिंग में एक की मौत

सहारनपुर। उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में महाराणा प्रताप की मूर्ति पर माल्यार्पण करने को लेकर दो पक्षों में जमकर बवाल हुआ। यह बवाल बडग़ांव इलाके के शब्बीरपुर गांव में महाराणा प्रताप की मूर्ति पर माल्यार्पण करने को लेकर ठाकुर व दलितों के हुआ। ठाकुर बिरादरी से एक नवयुवक की मौत हो गई, जबकि देवबंद कोतवाल चमन सिंह चावड़ा समेत कई घायल हो गए है।

पथराव, आगजनी तथा फायरिंग को दौरान एक व्यक्ति की मौत हो गई है,जबकि आधा दर्जन घायलों में एक पुलिस का कोतवाल भी शामिल हैं। इस घटना के बाद मौके पर आसपास के थानों की पुलिस, पीएसी बुला ली गई है।

पुलिस के अनुसार ठाकुर समाज के लोग समीपवर्ती गांव शिमलाना में महाराणा प्रताप की जयंती के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम में भाग लेने के लिए डीजे की धुन पर डांस करते हुए गांव शिमलाना जा रहे थे। जैसे ही यह लोग गांव शब्बीरपुर में दलित बस्ती से निकल रहे थे तो संत रविदास मंदिर के पास डीजे बजाने का दलितों ने विरोध किया। जिसके कारण वहां तनाव के हालात पैदा हो गए।

गांव में तनाव की स्थिति को देखते हुए डीआईजी जेके शाही ने मौके पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया है। पूरे गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है। भारी तादाद में पुलिस और पीएसी के जवान गश्त करते नजर आ रहे हैं।

दोनो तरफ से हुए पथराव, आगजनी तथा फायरिंग को दौरान एक व्यक्ति की मौत हो गई है,जबकि आधा दर्जन घायलों में एक पुलिस का कोतवाल भी शामिल हैं। इस घटना के बाद मौके पर आसपास के थानों की पुलिस, पीएसी बुला ली गई है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *