यूपी: समाजवादी पार्टी ने घोषित किये 6 उम्मीदवारों के नाम

लखनऊ। लोकसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने अपने उम्मीदवारों के नामो की पहली सूची जारी कर दी है। पहली सूची में 6 उम्मीदवारों के नामो का एलान किया गया है।

इस लिस्ट में सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव को मैनपुरी, धर्मेंद्र यादव को बदायूं, अक्षय यादव को फ़िरोज़ाबाद, कमलेश कठेरिया को इटावा, भाईलाल कोल को रॉबर्ट्सगंज और बहराइच से शब्बीर वाल्मीकि को उम्मीदवार बनाया गया है।

इससे पहले कल कांग्रेस ने भी उत्तर प्रदेश की 11 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का एलान किया था। कयास लगाए जा रहे थे कि सपा बसपा गठबंधन में जगह मिलने के बाद कांग्रेस को 13 से 15 सीटें दी गयीं हैं। इसलिए कांग्रेस ने 11 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का एलान किया है। इनमे रायबरेली और अमेठी की सीट भी शामिल है।

आज आयी सपा की पहली सूची में बदायूं सीट पर उम्मीदवार उतारे जाने के एलान के बाद अब साफ़ हो गया है कि गठबंधन की संभावनाएं समाप्त हो चुकी हैं।

कांग्रेस ने बदायूं लोकसभा सीट पर पूर्व सांसद सलीम इक़बाल शेरवानी को उम्मीदवार बनाया है वहीँ सपा ने धर्मेंद्र यादव को फिर से टिकिट दिया है। धर्मेंद्र यादव बदायूं से दो बार चुनाव जीत चुके हैं।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें