यूपी विधानसभा उपचुनाव: कांग्रेस ने 5 सीटों पर किया उम्मीदवारों के नाम का एलान

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में 13 विधानसभा सीटों के लिए होने जा रहे उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने अपने पांच उम्मीदवारों के नामो का एलान कर दिया है। कांग्रेस ने इमरान मसूद के भाई नोमान मसूद और पीएल पुनिया के बेटे तनुज पुनिया को भी उपचुनाव में उम्मीदवार बनाया है।

आज जारी उम्मीदवारों के नाम की सूची के मुताबिक कांग्रेस ने गंगोह से नौमान मसूद, लखनऊ कैंट से दिलप्रीत सिंह, चित्रकूट की मानिकपुर से श्रीमती रंजना पांडे, प्रतापग्रह से नीरज त्रिपाठी, जैदपुर से तनुज पुनिया को उम्मीदवार बनाया है।

इससे पहले कांग्रेस ने हमीरपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए हरदीपक निषाद को अपना उम्मीदवार बनाने का एलान किया। इस सीट पर मतदान 23 सितंबर को होगा, जबकि नामांकन 28 अगस्त से किए जा सकेंगे।

गौरतलब है कि हमीरपुर से भाजपा विधायक अशोक कुमार सिंह चंदेल को हत्या मामले में दोषी पाए जाने के बाद अयोग्य घोषित कर दिया गया था, जिसके चलते इस सीट पर उपचुनाव होना है।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में 13 विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव होना है। बहुजन समाज पार्टी, समाजवादी पार्टी और राज्य में सत्तारूढ़ बीजेपी ने सभी सीटों पर चुनाव लड़ने का एलान किया है। 2019 के लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी ने गठबंधन कर चुनाव लड़ा था लेकिन गठबंधन टूटने के बाद अब विधानसभा उपचुनाव में सपा – बसपा एक दूसरे के खिलाफ अपने उम्मीदवार उतारने का एलान कर चुके हैं।

13 सीटों पर हो रहे उपचुनाव को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के काम का आंकलन माना जा रहा है। जानकारों की माने तो उत्तर प्रदेश सरकार के कामकाज का असर उपचुनाव में दिखाई दे सकता है। उपचुनाव के परिणाम तय करेंगे कि राज्य में सत्तारूढ़ बीजेपी कितने पानी में हैं।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें