यूपी में कांग्रेस ने किया अपना दल (कृष्णा पटेल) से गठबंधन

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव में अलग अलग राज्यों में अलग अलग दलों के साथ गठबंधन करने का एलान करने वाली कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश में अपना दल (कृष्णा पटेल) से गठबंधन किया है।

गठबंधन के तहत अपना दल (कृष्णा पटेल) को दो सीटें मिली हैं। लोकसभा चुनाव में अपना दल बस्ती और गौंडा सीट पर अपने उम्मीदवार खड़े करेगा। वहीँ आज ही कृष्णा पटेल के दामाद पंकज निरंजन सिंह चंदेल कांग्रेस में शामिल हो गए।

गौरतलब है कि कृष्णा पटेल केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल की मां हैं। सोहनलाल पटेल परिवार में राजनैतिक विरासत के लिए हुई खींचतान के बाद कृष्णा पटेल ने अपनी अलग पार्टी बना ली थी।

इससे पहले कृष्णा पटेल ने अपने दामाद पंकज निरंजन सिंह चंदेल के साथ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, उत्तर प्रदेश के प्रभारी महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया और प्रियंका गांधी से मुलाकात की। इस मुलाकात के दौरान ही गठबंधन की औपचारिक बातचीत पूरी की गयी।

वहीँ लोकसभा चुनाव 2019 के लिए टिकटों पर चर्चा के लिए कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की आज बैठक हो रही है। इस बैठक में छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश, केरल, ओडिसा की सीटों पर चर्चा होगी. बैठक में एम रामचंद्रन, पीएल पुनिया, रमेश चेनितल्ला, जनार्दन द्विवेदी और भूपेश बघेल शामिल हैं।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें