यूपी: पुलिस ने जारी किया आदेश, नोएडा में खुले में नमाज पढ़ने पर रोक

नोएडा। दिल्ली से सटे नोएडा में अब मुसलिम समुदाय के लोग खुले में नमाज़ नहीं पढ़ सकेंगे। नोएडा के एसएसपी द्वारा आदेश जारी कर इलाके में खुले में नमाज़ अदा करने पर रोक लगा दी है।

पुलिस ने नोएडा औधोगिक क्षेत्र 58 की इकाई को को सूचित किया है कि जुमे (शुक्रवार) के दिन फैक्ट्रियों में काम करने वाले मुस्लिम कर्मचारी बड़ी तादाद में खुले में नमाज़ अदा करते हैं। आदेश में कहा गया है कि पार्को इत्यादि खुले स्थानो पर नमाज़ न पढ़ी जाए।

आदेश में कहा गया है कि औधोगिक इकाईयां अपने यहाँ काम करने वाले मुस्लिम कर्मचारियों को इस बात की सूचना से अवगत कराएं कि वे नॉएडा ऑथोरिटी के पार्को इत्यादि खुले स्थान पर नमाज न पढ़ें। यदि आपकी कंपनी के कर्मचारी पार्क में आते हैं तो ये समझा जाएगा कि आपने उनको अवगत नहीं कराया है। ये व्यक्तिगत कंपनी की जिम्मेदारी होगी।

गौरतलब है कि नोएडा औधोगिक एरिया में मस्जिदें दूर होने के कारण औधोगिक इकाईयों में काम करने वाले मुस्लिम कर्मचारी शुक्रवार (जुमा) के दिन फैक्ट्रियों के करीब बने पार्को में नमाज़ अदा करते हैं।

पुलिस ने अपने नोटिस में किसी कारण का खुलासा नहीं किया है कि आखिर वर्षो से पार्को में नमाज़ पढ़ते आ रहे मुस्लिम कर्मचारियों के नमाज़ पढ़ने पर अब पुलिस को कौन सी परेशानी नज़र आ रही है।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें