यूपी के संत करेंगे कश्मीर में पत्थरबाज़ी

कानपुर। कश्मीर में सुरक्षाबलो पर हो रही पत्थरबाज़ी से निपटने के लिए उत्तर प्रदेश के संत कश्मीर जायेंगे। यह घोषणा जनसेना के संस्थापक अरुणपुरी चैतन्य महराज ने की है। इनका जत्था 7 मई को कानपुर के नानाराव पार्क से रवान होगा।

अरुण पुरी महाराज ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में सेना के जवानों पर पत्थर बरसाए जा रहे हैं। ऐसे लोगों को उन्हीं की भाषा में जवाब देना चाहिए। उन्होंने बताया कि कानपुर के हर वार्ड से 10-10 जनसैनिक तैयार किए गए हैं।

जनसैनिक सेना की मदद के लिए नानाराव पार्क स्थित शहीद स्मारक से कश्मीर के लिए कूच करेंगे। उन्होंने बताया कि जनसैनिकों को ले जाने के लिए दो बड़ी बसें, 100 अन्य वाहन, एक ट्रक पत्थर, खाने की सामग्री व टेंट आदि की व्यवस्था की गई है। रवानगी से पहले नानाराव पार्क में विजयश्री यज्ञ होगा। इसमें रमेश पुरी, कृष्ण दास आदि संत भी मौजूद रहेंगे।

अरुण पुरी चैतन्य महाराज का दावा है कि उनके एक हजार से ज्यादा अनुयायी कश्मीर घाटी जाने को तैयार हैं। वार्डों से तैयार किए गए सभी लोगों का निशाना अचूक है। यहां से जाने वाले लोग दिल्ली पहुंचेंगे। वहां महात्मा गांधी की समाधि पर जाएंगे। इसके बाद एक जत्था पीएम मोदी से मुलाकात की कोशिश करेगा। इसके बाद सब लोग खान-पान की सारी सामग्री लेकर श्रीनगर रवाना हो जाएंगे।

अरुण पुरी का कहना है कि शहर के साधु-संतों ने कुछ दिन पहले कानपुर जिला प्रशासन के जरिए प्रधानमंत्री को एक ज्ञापन दिया था। साधु-संतों और शहर के युवकों ने कश्मीर जाने की अनुमति मांगी थी, पर उसका जवाब नहीं मिला। इसे हम मौन स्वीकृति मान रहे हैं।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *