मज़ार के नज़दीक संघ की शाखा बंद कराने वाले एसपी को योगी सरकार ने हटाया

आगरा। यहाँ एक मज़ार के नज़दीक संघ की सांध्यकालीन शाखा चलाने की इजाज़त न देने वाले आगरा के एसपी सिटी कुंवर अनुपम सिंह का सरकार ने तबादला कर दिया है।

जानकारी के मुताबिक आगरा के ताजगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत आने वाली पावनधाम कॉलोनी में जिस जगह आरएसएस (संघ) अपनी सांध्यकालीन शाखा आयोजित करना चाहता था वहीँ करीब में एक मज़ार भी था। इस मज़ार पर शाम के समय मुस्लिम श्रद्धालु भी आया करते थे।

इलाके में सांप्रदायिक सौहार्द बनाये रखने के उद्देश्य से एसपी सिटी कुंवर अनुपम सिंह ने आरएसएस (संघ) की सांध्यकालीन शाखा की इजाज़त नहीं दी थी बल्कि संघ नेताओं से शाखा का आयोजन करने के लिए कुछ दूरी पर स्थान तय करने के लिए आग्रह किया था।

एसपी सिटी द्वारा अनुमति न दिए जाने का मामला लेकर संघ के कुछ नेताओ और बीजेपी विधायकों ने इसकी शिकायत उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ से की थी।

इसके बाद राज्य सरकार ने एसपी सिटी कुंवर अनुपम सिंह और ताजगंज थाना प्रभारी शैलेन्द्र सिंह का तबादला कर दिया और उन्हें शिकायत प्रकोष्ठ भेजा गया है। इस मामले में इलाके के चौकी इंचार्ज को निलंबित कर दिया गया है।

कुंवर अनुपम सिंह को एसआईटी लखनऊ भेजा गया है उनके स्थान पर प्रशांत वर्मा को आगरा का एसपी सिटी का चार्ज दिया गया है। गौरतलब है कि ताज गंज थाना क्षेत्र बेहद संवेदनशील इलाको में माना जाता है।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें