मौसम विभाग की चेतावनी: एनसीआर सहित उत्तर भारत के कुछ इलाको में फिर पड़ेंगे ओले

नई दिल्ली। मौसम विभाग ने चेतावनी जारी कर कहा है कि दिल्ली एनसीआर सहित उत्तर भारत के कई इलाको में फिर से ओले पड़ सकते हैं। मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक 13, 14 और 15 फरवरी को कई जगहों पर भारी बारिश, ओले, कुछ पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी और तेज हवाएं चल सकती हैं। हालांकि, 11 और 12 फरवरी को मौसम सामन्य रहने की उम्मीद है।

मौसम विभाग की रिपोर्ट में कहा गया है कि 13 फरवरी को जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, उत्तरी राजस्थान और पश्चिमी मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में ओले और ठंडी हवाएं चल सकती है। विभाग ने ठंडी हवाओं के आंधी में बदलने की भी उम्मीद जताई है।

भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश और बर्फबारी की उम्मीद है। वहीं, पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़े के अलग-अलग हिस्सों में भी तेज बारिश हो सकती है। इसके अलावा, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, उत्तरी राजस्थान, मध्य प्रदेश और विदर्भ के कई हिस्सों में तेज आंधी तो चल ही सकती है साथ ही ओले गिरने की भी पूरी संभावना है।

मौसम विभाग के मुताबिक, 15 फरवरी को उत्तराखंड, पूर्वी उत्तर प्रदेश, पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़, बिहार, झारखंड, ओडिशा और तेलंगाना के कई अलग- अलग हिस्सों में ओलों के साथ आंधी आ सकती है। इसके अलावा ठंडी हवा का प्रकोप भी देखने को मिल सकता है।

ये है अलर्ट:

13 और 14 फरवरी को हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर में हालात गंभीर हो सकते हैं, जिसके लिए लोगों को अलर्ट रहने की जरूरत है। हालांकि, 13 फरवरी के लिए नारंगी रंग की चेतावनी जारी हुई है जबकि 14 तारीख के लिए लाल रंग की। लाल रंग की चेतावनी का मतलब है कि गंभीर हालातों से निपटने के लिए लोग पूरी तरह से तैयार रहें।

 

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें