मोदी सरकार से नाराज़ मुकेश खन्ना से दिया चिल्ड्रन फिल्म सोसायटी से इस्तीफा

नई दिल्ली। अभिनेता मुकेश खन्ना ने सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय से अपनी नाराज़गी के चलते चिल्ड्रन फिल्म सोसायटी(सीएफएसआई) के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है।

महाभारत में भीष्म पितामह और बच्चो में लोकप्रिय रहे शक्तिमान का रोल करने वाले मुकेश खन्ना ने ने मंत्रालय पर प्रर्याप्त फंड ना देने का आरोप लगाया है।

उन्होंने कहा कि धन की कमी और दिलचस्पी ना होने के चलते पद पर बने नहीं रह सकते। हालाँकि मुकेश खन्ना का कार्यकाल इस वर्ष अप्रेल में समाप्त होने वाला था लेकिन उन्होंने कार्यकाल समाप्त होने से दो महीने पहले ही अपने पद से इस्तीफा दे दिया।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मुकेश खन्ना ने अपना इस्तीफा देने के लिए सूचना प्रसारण मंत्रालय द्वारा रूचि न दिखाने को बताया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मुकेश खन्ना ने मोदी सरकार के मंत्रालय पर आरोप लगाते हुए कहा कि जब से वह सीएफएसआई से जुड़े तब से अधिकतर फिल्में ऐसी ही जिन्हें उनमें काम करने वाले बच्चों ने ही नहीं देखा है। ये फिल्में सिर्फ फेस्टिवलों में दिखाई जाती हैं।

उन्होंने कहा कि इस डिविजन का मतलब ही क्या रह जाता है? आज बच्चे सिर्फ टीवी पर आने वाले नाटक देखते हैं, हम उन्हें अच्छा कंटेंट क्यों नहीं दे सकते?

गौरतलब है कि सीएफएसआई की शुरुआत साल 1955 में की गई, जिसका उद्देश्य बच्चों के लिए स्वस्थ मनोरंजन प्रदान करने वाली फिल्मों को बढ़ावा देना है। हालांकि अब ऐसी फिल्मों को ज्यादातर फिल्म फेस्टिवलों में ही दिखाया जाता है।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें