मोदी सरकार बनते ही इस युवक ने वेबसाइट से ठगने की बनाई ये योजना लेकिन….

नई दिल्ली। केंद्र में दूसरी बार सरकार बनने के बाद एक युवक ने मोदी सरकार के नाम से एक फ़र्ज़ी योजना को वेबसाइट पर डाल कर लोगों को ठगने की योजना बनाई लेकिन वह जल्द ही पकड़ में आ गया।

मोदी सरकार के नाम पर फ़र्ज़ी योजना की जानकारी वाली एक वेबसाइट से लोगों को ठगने की कोशिश में गिरफ्तार युवक राकेश जांगिड़ आईआईटी का पूर्व छात्र है और उसे राजस्थान से गिरफ्तार लाया गया है।

दरअसल, वॉट्सऐप के जरिए बताया जा रहा था कि मोदी सरकार दोबारा सत्ता में आने की खुशी में मुफ्त लैपटॉप बांट रही है। मेसेज में लिखा है, ‘नरेंद्र मोदी के दोबारा प्रधानमंत्री बनने की खुशी में मेक इन इंडिया के तहत 2 करोड़ युवाओं को मुफ्त लैपटॉप देने का ऐलान किया है।

लोगों को भेजे गए मेसेज में कहा गया कि इस योजना के लिए अभी तक 30 लाख युवा सफलतापूर्वक आवेदन कर चुके हैं। अब आपकी बारी है अंतिम तिथि से पहले अपना आवेदन जल्द-से-जल्द सबमिट करें।’ इस मेसेज के साथ फर्जी वेबसाइट का पता modi-laptop.wishguruji.com दिया गया है।

राकेश ने कथित तौर पर आईआईटी, कानपुर से इसी वर्ष डिग्री ली है। उसने अपने चचेरे भाई के साथ यह फर्जी वेबसाइट बनाई। पुलिस ने राकेश के पास से फर्जीवाड़े में इस्तेमाल किए जा रहे लैपटॉप आदि को जब्त कर लिया और वह आगे की जांच में जुटी है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें