मोदी सरकार के खिलाफ आज फिर एक मंच पर जुटेंगे विपक्ष के नेता

नई दिल्ली। शनिवार को एक बार फिर विपक्ष के दिग्गज दिल्ली में जमा होंगे। दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में समृद्ध भारत संस्था के बैनर तले आयोजित हो रहे एक कार्यक्रम में यूपीए चेयर पर्सन सोनिया गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के अलावा कई विपक्षी दलों के नेता और सिविल सोसाइटी के संगठनों के प्रतिनिधि भाग लेंगे।

इस आयोजन के माध्यम से विपक्ष के लिए तैयार किये गए न्यूनतम साझा कार्यक्रम को अंतिम रूप दिया जाना है। इस कार्यक्रम में यूपीए से जुड़े अधिकांश विपक्षी दलों के नेता मौजूद रहेंगे।

केंद्र में विपक्षी दलों की मिली जुली सरकार बनने की दशा में सरकार चलाने के लिए अभी से एक कॉमन मिनिमम प्रोग्राम तैयार किया जाएगा। जिसमे कई नीतिगत मामलो फैसले लिए जाएंगे।

जानकारी के मुताबिक आज हो रहे इस कार्यक्रम में केन्द्र की मोदी सरकार के खिलाफ एक चार्जशीट जारी की जायेगी। इस चार्जशीट में खुलासा किया जाएगा कि मोदी सरकार ने अपने अधिकारों का किस तरह दुरूपयोग किया है। इतना ही नहीं मोदी सरकार के खिलाफ तैयार की गयी चार्जशीट को सिविल सोसायटी से जुड़े गैर सरकारी संगठन और उनके प्रतिनिधि अपने अपने क्षेत्रो की जनता के बीच लेकर जायेंगे।

इस कार्यक्रम में कांग्रेस, सीपीआई, सीपीएम, डीएमके, आरजेडी, टीडीपी, एनसीपी, नेशनल कॉन्फ्रेंस, आप, जेडीएस, टीएमसी, योगेंद्र यादव की स्वराज इंडिया और सीपीआईएल के हिस्सा लेंगे।

इस कार्यक्रम में मुख्य वक्ताओं के तौर पर कांग्रेस से यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी और पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी, सीपीएम से सीताराम येचुरी, सीपीआई से डी राजा, आरजेडी से मनोज झा, डीएमके से टीकेएस इलंगोवन, योगेंद्र यादव और सीपीआईएमएल की कविता कृष्णन शामिल के नाम शामिल हैं।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें
Loading...