मोदी सरकार के खिलाफ आज चार अविश्वास प्रस्ताव, कांग्रेस ने जारी किया व्हिप

नई दिल्ली। केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ संसद में चार दलों द्वारा अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस दिया गया है। सोमवार को चौथे राजनीतिक दल के तौर पर सीपीएम सांसद मो.सलीम ने लोकसभा के महासचिव को अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस दिया है।

आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने पर तेलगु देशम पार्टी और वाईएसआर कांग्रेस ने मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने का नोटिस दिया था। लेकिन सदन की कारवाही वाधित होने के चलते अविश्वास प्रस्ताव के नोटिस पेश नहीं हो सके थे।

वहीँ शुक्रवार को कांग्रेस की ओर से भी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस दिया गया है जिसमें मंत्रिमंडल के प्रति अविश्वास जताया गया है। कांग्रेस ने 27 मार्च को इसे एजेंडे में शामिल करने का नोटिस दिया है। सोमवार को सरकार के खिलाफ चौथा अविश्वास प्रस्ताव सीपीएम ने दिया है।

कांग्रेस ने सोमवार को अपने सांसदों को दो लाइन का व्हिप जारी कर मंगलवार को संसद में मौजूद रहने के निर्देश दिए हैं। 2014 से अपने अब तक के कार्यकाल में मोदी सरकार के लिए यह पहला अवसर है जब उसे अविश्वास प्रस्ताव का सामना करना पड़ेगा।

हालाँकि अविश्वास प्रस्ताव से मोदी सरकार के अस्तित्व को लेकर कोई खतरा नहीं है। लेकिन अविश्वास प्रस्ताव पर बहस के दौरान विपक्ष के तरकश से निकले तीर मोदी सरकार की छवि को अवश्य धूमिल कर सकते हैं।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें