मोदी-शाह के गढ़ से कांग्रेस शुरू करेगी चुनाव अभियान, सोनिया, राहुल, प्रियंका पहुंचे

अहमदाबाद। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के गृह राज्य गुजरात से आज कांग्रेस अपना चुनाव अभियान शुरू करने जा रही है। यूपीए चेयर पर्सन सोनिया गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री डा मनमोहन सिंह सहित कांग्रेस के दिग्गज गुजरात पहुँच चुके हैं।

गुजरात में करीब 58 साल बाद कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक हो रही है। इससे पहले गुजरात में 1961 में कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक आयोजित की गयी थी। कार्यसमिति की बैठक में लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस अपनी रणनीति को अंतिम रूप देगी और प्रचार अभियान का आगाज करेगी।

कांग्रेस की ये बैठक पहले 27 फरवरी को होनी थी, लेकिन बालाकोट में हुए एयरस्ट्राइक के कारण और उसके बाद हुए तनाव के कारण ये टल गई थी। इस बैठक की शुरुआत राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने के साथ होगी, जिसके बाद बैठक शुरू होगी। दोपहर करीब तीन बजे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बैठक को संबोधित करेंगे।कार्यसमिति की बैठक के बाद गांधीनगर में कांग्रेस की एक बड़ी जनसभा का आयोजन किया गया है।

पार्टी सूत्रों के मुताबिक इस रैली में करीब 5 लाख लोग जुटेंगे। इस रैली को यूपीए चेयर पर्सन सोनिया गांधी, पूर्व पीएम डा मनमोहन सिंह, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी सहित कांग्रेस के कई दिग्गज सम्बोधित करेंगे।

इतना ही नहीं आज ही पाटीदार नेता हार्दिक पटेल अपने समर्थको के साथ कांग्रेस में शामिल होंगे। गौरतलब है कि हार्दिक पटेल के नेतृत्व में गुजरात में पाटीदारो के लिए आरक्षण की मांग वाला आंदोलन काफी दिनों तक चला था। हार्दिक जामनगर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें
loading...