मोदी के गढ़ में नीतीश कुमार की ललकार, कहा ‘होना चाहिए संघमुक्‍त भारत, शराबमुक्‍त समाज’

nitish-kumar-varanasi

वाराणसी । बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी से उत्‍तर प्रदेश में जदयू के प्रचार की शुरुआत की। नीतीश ने कहा कि भाजपा ने चुनावों के दौरान बड़े-बड़े वादे किए थे लेकिन दो साल हो चुके हैं अभी तक कुछ नहीं हुआ। चुनावों के दौरान उन्‍होंने जो कुछ भी कहा उसे उनके राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष ने बाद में जुमला करार दे दिया।

बिहार चुनाव नतीजों का उदाहरण देते हुए बिहार के सीएम ने कहा कि जदयू, राजद और कांग्रेस ने मिलकर महागठबंधन का निर्माण किया। भाजपा इसका मजाक उड़ाया करती थी। बिहार के लोगों ने महागठबंधन को जबरदस्‍त जनादेश दिया और भाजपा को सबक सिखाया। उन्‍होंने युवाओं को रोजगार का वादा किया था लेकिन रोजगार कहां हैं। बहुत उम्‍मीद से लोगों ने वोट दिया, उस उम्‍मीद पर पानी फिर गया। उत्‍तर प्रदेश के लोग ध्‍यान से भाजपा के लोगों की पहचान करें।

नीतीश ने कहा कि भाजपा के लोगों की कथनी और करनी में अंतर हैं। ये कहते कुछ और है, करते कुछ और। जब भाजपा को बिहार में हराया जा सकता है तो दूसरे प्रदेशों में भी हराया जा सकता है। इनके जो वैचारिक पुरखे हैं आरएसएस के लोग उनका आजादी की लड़ाई में कोई योगदान नहीं। हम संघ मुक्‍त भारत चाहते हैं और शराब मुक्‍त समाज। बता दें कि उत्‍तर प्रदेश में अगले साल चुनाव होने हैं। खबरें हैं कि जदयू, राष्‍ट्रीय लोकदल के साथ मिलकर इन चुनावों में उतरेगी। अन्‍य पार्टियों से भी इस बारे में चर्चा की जा रही है ।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *