मुज़फ्फरनगर दंगे में आरोपी कैराना से बीजेपी सांसद हुकुम सिंह का निधन

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के कैराना से बीजेपी सांसद हुकुम सिंह का निधन हो गया है। वे पिछले काफी दिनों से बीमार चल रहे थे और उनका नोएडा के जेपी अस्पताल में इलाज चल रहा था।

बीजेपी सांसद हुकुम सिंह को सांस लेने में दिक्कत होने की वजह से उनके परिवार के लोगों ने उन्हें नोएडा स्थित जेपी हॉस्पिटल में भर्ती कराया था। जहां उनका इलाज चल रहा था।

हुकुम सिंह ने पांच बार विधायक का चुनाव जीत कर विधानसभा पहुंचे थे। वहीँ 2014 में वे लोकसभा के लिए चुने गए थे। वर्ष 2013 के मुज़फ्फरनगर दंगो में हुकुम सिंह को भी आरोपी बनाया गया था।

हुकुम सिंह ने कैराना से हिन्दू परिवारों के पलायन का मुद्दा उठाया था लेकिन उन्होंने जो पलायन करने वाले परिवारों की जो लिस्ट जारी की थी वह विवादों के घेरे में आगयी थी।

2014 में केंद्र में मोदी सरकार के गठन के बाद कई मौको पर बीजेपी सांसद हुकुम सिंह अपने विवादित बयानों के चलते सुर्ख़ियों में छाए रहे। उन्होंने मुसलमानो पर गौ रक्षको के हमलो को जायज करार दिया था।

इतना ही नहीं उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी सरकार के कार्यकाल के दौरान हुकुम सिंह पर अपनी बेटी को चुनाव जितवाने के लिए सांप्रदायिक ध्रुवीकरण करने का आरोप भी लगा था।

सहारनपुर रेंज के डीआईजी एके राघव ने डीजीपी मुख्यालय को भेजी अपनी एक रिपोर्ट कहा था कि कथित पलायन करने वाले हिंदूओं की लिस्ट बनाने वाले भाजपा सांसद हुकुम सिंह अपने बेटी को चुनाव लड़वाना चाहते हैं। रिपोर्ट में हुकुम सिंह का नाम लेते हुए कहा गया था कि हुकुम सिंह अपनी बेटी को जीत दिलाने के लिए सांप्रदायिक ध्रुवीकरण बनाना चाह रहे हैं।

Share

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें