मुलायम के बयान के बाद सपा की मुश्किलें बढ़ीं, आज़म बोले ‘किसी ने उनसे दिलवाया ये बयान’

नई दिल्ली। पीएम नरेंद्र मोदी को 2019 में फिर से प्रधानमंत्री बनने की इच्छा जताने वाले सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के बयान के बाद समाजवादी पार्टी की मुश्किलें बढ़ती दिखाई दे रही हैं।

मुलायम सिंह यादव के बयान के बाद जहाँ विपक्ष के कई नेताओं ने आश्चर्य ज़ाहिर किया है वहीँ राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की पत्नी राबड़ी देवी ने मुलायम के बयान को बढ़ती उम्र का नतीजा करार दिया।

मुलायम सिंह यादव के बयान को लेकर जब समाजवादी पार्टी के नेता आज़म खान से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि ‘मुझे बढ़ी हैरत हुई है लेकिन ये बयान मुलायम सिंह जी का नहीं है, बल्कि उनसे ये बयान दिलवाया गया है।’ हालाँकि आज़म खान ने यह नहीं बताया कि मुलायम के बयान के पीछे कौन हो सकता है।

वहीँ बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की पत्नी राबड़ी देवी ने मुलायम के बयान को उनकी बढ़ती उम्र का असर बताया। राबड़ी देवी ने कहा कि ‘उनकी (मुलायम) की उम्र हो चली है, याद नहीं रहता कि कब क्या बोल देंगे, उनकी बोली का कोई मायने नहीं रखता है।’

वहीँ जानकारों की माने तो मुलायम सिंह यादव के बयान से सपा के अल्पसंख्यक कोर वोट बैंक को तगड़ा झटका लग सकता है। उत्तर प्रदेश में सपा बसपा गठबंधन बनने के बाद उम्मीद जताई जा रही थी कि गठबंधन के कारण सेकुलर मतो का ध्रुवीकरण सपा बसपा की तरफ हो सकता है लेकिन मुलायम के बयान के बाद अब स्थति पलट सकती है और प्रदेश का मुस्लिम मतदाता एक बार फिर कांग्रेस की तरफ रुख कर सकता है।

क्या कहा था मुलायम ने:

बुधवार को मौजूदा लोकसभा का आखिरी दिन था। वरिष्ठ सांसद होने के नेता मुलायम सिंह भी अपनी बात रख रहे थे। सोनिया गांधी के पास खड़े होकर मुलायम ने कहा था, पीएम को बधाई देना चाहता हूं कि उन्होंने सबको साथ लेकर चलने की कोशिश की है। उन्होंने कहा कि ‘मैंं कहना चाहता हूं कि सारे सदस्य फिर से जीतकर आएं, और आप दोबारा प्रधानमंत्री बनें।’

मुलायम ने यही बात संसद के बाहर कार में सवार होने के दौरान भी कही थी। हालांकि सपा प्रवक्ता अब इसे शिष्टाचार बता रहे हैं, लेकिन भाजपा का कहना है कि नेताजी जैसे अनुभवी को लग गया है कि मोदीजी को दूसरी बार भी पीएम बनना चाहिए।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें
Loading...