मिर्ज़ापुर से सपा के पूर्व सांसद कांग्रेस में शामिल

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी को झटका लगा है। मिर्ज़ापुर से पार्टी के पूर्व सांसद बालकुमार पटेल आज कांग्रेस में शामिल हो गये।

बालकुमार पटेल वर्ष 2009 में समाजवादी पार्टी उम्मीदवार के तौर पर मिर्ज़ापुर सीट से चुनाव जीतकर संसद पहुंचे थे। वहीँ 2014 के लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी ने उनका टिकिट काटकर सुरेंद्र सिंह पटेल को दे दिया था लेकिन सुरेंद्र सिंह पटेल अपना दल नेता अनुप्रिया पटेल से चुनाव हार गए और वे चौथे नंबर पर रहे।

उत्तर प्रदेश में बीजेपी और अपना दल के गठबंधन के तहत 2014 के लोकसभा चुनाव में मिर्ज़ापुर सीट अपना दल के खाते में गयी थी और इस सीट पर केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने चुनाव लड़ा था। अनुप्रिया पटेल को 4,36,536 वोट मिले और उन्होंने अपने निकटम उम्मीदवार बहुजन समाज पार्टी के समुंद्र बिंद को 2,19,079 वोटो से पराजित किया था।

आज सपा के पूर्व सांसद बालकुमार पटेल ने सपा को अलविदा कहते हुए कांग्रेस का हाथ थाम लिया। इस अवसर पर दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी महासचिव प्रियंका गांधी, पश्चिमी उत्तर प्रदेश के प्रभारी महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में बालकुमार पटेल को कांग्रेस की सदस्य्ता दिलाई गयी।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें