मायावती ने कहा ‘हम गैर हैं लेकिन बैर नहीं है’

लखनऊ। मध्य प्रदेश में बहुमत से दो सीट दूर रही कांग्रेस को समर्थन का एलान करते हुए बसपा सुप्रीमो मायवती ने कहा कि हम गैर हैं लेकिन हमारी आपस में बैर नहीं है।

उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी ने बीजेपी को सत्ता से बाहर करने के लिए चुनाव लड़ा था। मध्य प्रदेश में बीजेपी को सत्ता से बाहर रखने के लिए बसपा कांग्रेस का समर्थन करेगी।

मायावती ने कहा कि यदि राजस्थान में भी बीजेपी को सत्ता से बाहर करने के लिए कांग्रेस को बसपा के समर्थन की आवश्यकता महसूस हुई तो बहुजन समाज पार्टी राजस्थान में भी कांग्रेस को समर्थन दे सकती है।

मायावती ने कहा कि कई मुद्दों पर हमारे और कांग्रेस के विचार एक नहीं हैं लेकिन हम उन्हें समर्थन देंगे।

उन्होंने कहा कि मुझे मालुम हुआ है कि मध्य प्रदेश में बीजेपी अभी भी सत्ता में आने के लिए जोड़तोड़ की कोशिशों में लगी हुई है। इसलिए बीजेपी को सत्ता हासिल करने से रोकने के लिए बहुजन समाज पार्टी ने राज्य में कांग्रेस को समर्थन देने का फैसला किया है। गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी ने दो सीटें जीती हैं।

इससे पहले कल मतगणना के दौरान दिनभर रुझानों में उतार चढाव देखने को मिला और अंततः कांग्रेस बहुमत से दो सीट कम 114 पर आकर रुक गयी वहीँ बीजेपी को 109 सीटें मिली।

230 सदस्यों वाली मध्य प्रदेश विधानसभा में बहुमत के लिए 116 सीटें चाहिए। कांग्रेस के पास बहुमत से दो सीट कम यानि 114 सीटें है। ऐसे में बसपा के दो विधायक और समाजवादी पार्टी के एक विधायक को मिलकर कांग्रेस की संख्या 117 हो जाती है जो बहुमत से एक अधिक है।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें

One Comment on “मायावती ने कहा ‘हम गैर हैं लेकिन बैर नहीं है’”

Comments are closed.