महिलाओं को “सामान” कहने वाले कुमार विश्वास के खिलाफ पुलिस में शिकायत

नई दिल्ली। कॉमेडियन कपिल शर्मा के शो पर पहुंचे आम आदमी पार्टी के विवादित कवि कुमार विश्वास को महिलाओं पर की गयी अपनी टिप्पणी महँगी पड़ी। कुमार विश्वास ने महिलाओं को “सामान” कह कर सम्बोधित किया जिस पर दिल्ली की एक महिला ने उनके खिलाफ मामला दर्ज कराया है।

पश्चिमी दिल्ली के डाबरी इलाके की रहने वाली महिला ने कुमार विश्वास के खिलाफ पुलिस को दी गयी अपनी शिकायत में कहा कि कपिल शर्मा के कॉमेडी शो के दौरान पहुंचे कुमार विश्वास ने महिलाओं को लेकर अपमानजनक टिप्पणी की। कुमार विश्वास ने टीवी पर कहा कि ‘जिस समय चुनाव होता है, तो अपनी कॉलोनी में नेताओं को बड़ी दिक्कत होती है… मतलब जिस लड़की से आपका अफेयर चला हो उसके पति को भी जीजा जी कहना पड़ता है, जीजाजी वोट दे देना, सामान तो आप ले ही गए।’

शिकायत में कहा गया है कि कुमार विश्वास द्वारा महिलाओं को लेकर की गयी टिप्पणी सुनकर महिला से उसकी बेटी ने पूछा था, ‘मम्मी क्या शादी के बाद हम भी सामान की तरह हो जाएंगी और क्या महिलाएं कोई वस्तु होती हैं।’ महिला ने शिकायत में आगे लिखा कि उन्होंने तुरंत टीवी बंद कर दिया था। महिला ने लिखा कि पूरी रात उसको नींद नहीं आई थी और वह पूरी रात इस बारे में ही सोचती रही थी।

महिला ने पीएम नरेंद्र मोदी का जिक्र करते हुए लिखा कि एक तरफ तो देश के प्रधानमंत्री बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की बात करते हैं और दूसरी तरफ कुछ नेता महिलाओं की तुलना भौतिक वस्तुओं से करते हैं। क्या भारत में महिलाओं को कोई सम्मान ही नहीं है ?

गौरतलब है कि इससे पहले भी कुमार विश्वास केरल की महिलाओं को लेकर अभद्र रंगभेदी टिप्पणी कर चुके हैं। वर्ष 2014 में कुमार विश्वास ने केरल की नर्सों को लेकर कहा था कि पहले ज्यादातर नर्स केरल से आती थीं जो कि डार्क स्किन वाली होती थीं और उनको लोग खुद ही सिस्टर बोल देते थे।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें