महाराष्ट्र: शिवसेना ने बढ़ाई बीजेपी की बेचैनी, कहा ‘महाराष्ट्र में हम ही हैं बड़े भाई’

मुंबई। लोकसभा चुनाव में सीटों के बंटवारे को लेकर शिवसेना बीजेपी के बीच फंसा पेंच भी निकल नहीं पाया है। सूत्रों की माने तो बीजेपी ने शिवसेना को आधी लोकसभा सीटें ऑफर की थीं लेकिन शिवसेना बीजेपी से और ज़्यादा सीटों की डिमांड कर रही है।

हालाँकि शिवसेना सांसद संजय राउत ने बीजेपी के साथ सीटों के बंटवारे को लेकर 50-50 की बात पर किसी तरह के समझौते से इंकार किया है। उन्होंने महाराष्ट्र में शिवसेना के बड़े भाई होने की बात अवश्य कही है।

मुंबई में शिवसेना की बैठक के बाद संजय राउत ने मीडिया से कहा कि ”महाराष्ट्र में हम बड़े भाई की भूमिका में थे और हम बड़े भाई की भूमिका में ही रहेंगे।” उन्होंने कहा कि ”बराबर सीटों पर चुनाव लड़ने के बारे में हमारे पास कोई जानकारी नहीं है। हमारे पास बीजेपी की तरफ से ऐसा कोई प्रस्ताव नहीं आया है। हम यहां ऐसा कोई प्रस्ताव स्वीकार करने के लिए भी नहीं बैठे हैं। शिवसेना बड़े भाई की भूमिका ही निभाएगी।”

पार्टी की बैठक के बारे में जानकारी देते हुए राउत ने कहा, ”हमने मीटिंग में राफेल, महाराष्ट्र में पड़े सूखे के बारे में बात की। वहीं मीटिंग में उद्धव ठाकरे ने 8 लाख से कम आय वाले लोगों को आरक्षण मिलने के बाद, उन्हें इनकम टैक्स के दायरे से भी बाहर करने का मुद्दा उठाया है। जब उन्हें गरीब घोषित किया जा चुका है तो इनकम टैक्स के दायरे से बाहर किया जाना चाहिए।”

आपको बता दें कि 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने राज्य की 48 सीटो में से 24 पर चुनाव लड़ा था, जबकि शिवसेना के हिस्से 20 सीटें आई थी। मोदी लहर में बीजेपी 24 में से 23 सीटें जीतने में कामयाब हुई थी, वहीं 18 सीटें शिवसेना के खाते में गई थीं। लेकिन बाद में दोनों पार्टियों के रिश्ते में दरार आ गई और 2014 के आखिर में राज्य में हुआ विधानसभा चुनाव बीजेपी-शिवसेना ने अलग-अलग लड़ा।

वहीँ महाराष्ट्र में शिवसेना बीजेपी गठबंधन को लेकर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने दो टूक शब्दों में कहा कि “बीजेपी असहाय नहीं है, बल्कि ये वो पार्टी है जो दो सीटों से 200 सीटों तक पहुंची है। लेकिन राष्ट्र के विकास के लिए उन लोगों के हाथ में पावर नहीं देना चाहते जो लंबे समय तक देश को लूटना चाहते हैं। हम गठबंधन में आने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन हम असहाय नहीं हैं।”

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें