महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव: सोनिया से मिलने दिल्ली पहुंचे शरद पवार

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में होने जा रहे विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और एनसीपी के बीच सीटों के बंटवारे का फॉर्मूला लगभग तय हो चूका है। इस फॉर्मूले पर अंतिम मुहर आज कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी लगाएंगी।

इस बीच राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार आज कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलने दिल्ली पहुंचे। हालाँकि आज सोनिया गांधी ने पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को बातचीत के लिए दिल्ली बुलाया था लेकिन पवार के अचानक दिल्ली पहुँचने के चलते सोनिया गांधी और सिंधिया के बीच होने वाली बैठक को आज टाल दिया गया है।

ज्योतिरादित्य सिंधिया और सोनिया गांधी के बीच आज होने वाली बैठक को इसलिए भी अहम माना जा रहा था क्यों कि सिंधिया आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष हैं और विधानसभा चुनावो की तैयारी में उनकी बड़ी भूमिका है।

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में नेतृत्व परिवर्तन को लेकर चल रही बयानबाज़ी पर लगाम लगाने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मध्य प्रदेश के सभी नेताओं को एक एक करके तलब किया है। अभी हाल ही में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भी दिल्ली पहुंचकर सोनिया गांधी से मुलाकात की थी। पार्टी सूत्रों की माने तो कमलनाथ के बाद आज ज्योतिरादित्य सिंधिया को दिल्ली बुलाया गया था और बाद में दिग्विजय सिंह भी सोनिया गांधी से मिलेंगे।

फिलहाल कांग्रेस मुख्यालय से जो ख़बरें मिल रही हैं, उनके मुताबिक महाराष्ट्र में कांग्रेस और एनसीपी के बीच सीटों का बंटवारा तय हो गया है। 2014 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 36 और एनसीपी ने 32 सीटें जीती थीं।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें