महाराष्ट्र: राज ठाकरे की बढ़ी डिमांड, कांग्रेस-एनसीपी के लिए करेंगे सभाएं

मुंबई ब्यूरो। लोकसभा चुनावो के मद्देनज़र महाराष्ट्र के शहरी इलाको में कांग्रेस एनसीपी उम्मीदवारों के बीच महाराष्ट्र नव निर्माण सेना(मनसे) प्रमुख राज ठाकरे की डिमांड अचानक बढ़ गयी है।

राज ठाकरे की पार्टी मनसे ने एलान किया है कि वह इस बार लोकसभा चुनाव में अपने उम्मीदवार नहीं उतारेगी बल्कि कांग्रेस एनसीपी गठबंधन के उम्मीदवारों का समर्थन करेगी । खुद राज ठाकरे मुंबई सहित महाराष्ट्र के शहरी इलाको में कांग्रेस एनसीपी उम्मीदवारों के समर्थन में 40 से अधिक सभाएं करेंगे।

राज ठाकरे की बढ़ती डिमांड के पीछे अहम वजह बीजेपी को उसी की भाषा में जबाव देना है। राज ठाकरे अपनी सभाओं में पीएम नरेंद्र मोदी पर भी सीधा हमला बोल रहे हैं। वे 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी द्वारा किये गए अहम वादों को गिनाकर जनता के बीच बीजेपी और पीएम मोदी पर हमले बोल रहे हैं।

राज ठाकरे अपने चिर परिचित अंदाज में बीजेपी से हिसाब मांगते हैं। वे पंद्रह लाख रुपये से लेकर नोट बंदी और जीएसटी तथा किसानो की दुर्दशा का मुद्दा जनता के सामने रख रहे हैं। इतना ही नहीं कभी पीएम मोदी की तारीफ़ करने वाले राज ठाकरे अब जनता के बीच बीजेपी को वोट न देने की अपील कर रहे हैं।

अभी हाल ही में हिंदी नव वर्ष के अवसर पर मनाए जाने वाले त्योहार गुड़ी पड़वा के दिन मुंबई के शिवाजी पार्क में अपने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए ठाकरे ने कहा कि पीएम मोदी के पास जनादेश नहीं है, वो 2014 में मिला जनादेश खो चुके हैं। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने विकास के कोई कार्य नहीं किए, पिछले पांच साल केवल कांग्रेस के समय शुरू की गई योजनाओं के नाम बदलने में निकाल दिए।

राज ठाकरे ने पाकिस्तान के एक एफ-16 विमान को मार गिराने के दावे पर भी सवाल उठाए। उन्होंने अमेरिका के एक बयान का जिक्र करते हुए कहा कि पाकिस्तान के बेड़े में शामिल सभी एफ-16 विमानों का हिसाब है जबकि भारत सरकार का दावा है कि बालाकोट एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान के एक एफ-16 विमान को मार गिराया गया था। ठाकरे ने कहा, प्रधानमंत्री मोदी ने झूठ क्यों बोला? इस पर उन्हें जवाब देना चाहिए।

अंग्रेजी अखबार मुंबई मिरर के मुताबिक, राज ठाकरे जिन प्रत्याशियों के लिए चुनाव प्रचार करेंगे, उनमें उर्मिला मातोंडकर (मुंबई नॉर्थ), अशोक चव्हाण (नांदेण), मिलिंद देवड़ा (मुंबई साउथ), पार्थ पवार (मावल), सुशील कुमार शिंदे (सोलापुर) और सुप्रिया सुले ( बारामती) शामिल हैं।

मुंबई मिरर ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि राज ठाकरे को एनसीपी-कांग्रेस गठबंधन के स्टार प्रचारक की भूमिका शरद पवार के कहने पर मिली है। राज और पवार के बीच हुए समझौते के मुताबिक, राज ठाकरे जिन रैलियों को संबोधित करेंगे, उनमें स्टेज पर उनकी पार्टी मनसे के ही झंडे ही नजर आएंगे लेकिन एनसीपी और कांग्रेस उम्मीदवार मंच पर मौजूद रहेंगे।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें
Loading...