महाराष्ट्र के सूखा ग्रस्त लातूर के लिए वाटर ट्रेन रवाना

महाराष्ट्र के मराठवाड़ा क्षेत्र में सूखा प्रभावित लातूर के लिए पानी से भरे 10 वैगन के साथ वाटर ट्रेन पश्चिमी महाराष्ट्र में मिराज से रवाना हो गई।

water-train

मुंबई । महाराष्ट्र के मराठवाड़ा क्षेत्र में सूखा प्रभावित लातूर के लिए पानी से भरे 10 वैगन के साथ वाटर ट्रेन पश्चिमी महाराष्ट्र में मिराज से रवाना हो गई। मराठवाड़ा क्षेत्र अब तक के सबसे भयंकर सूखे की मार झेल रहा है।

इस ट्रेन के सोमवार को ही लातूर पहुंचने की संभावना है। लातूर में जलापूर्ति के लिए ये रेलवे वैगन राजस्थान में कोटा से कल मिराज पहुंचे थे। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने कहा था कि महाराष्ट्र सरकार और रेल मंत्रालय सूखा प्रभावित क्षेत्र में लोगों को राहत पहुंचाने के लिए कठिन परिश्रम कर रहे हैं।

रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने कहा था, 50 टैंक वैगन लातूर के लिए मिराज पहुंचे हैं। आठ अप्रैल को लातूर के सूखा प्रभावित क्षेत्रों के लिए पानी के 50 वैगन वाली दो मालगाडि़यों में से एक गाड़ी कोटा वर्कशाप से पुणे मंडल में मिराज के लिए रवाना हुई।

रेलवे के एक अधिकारी ने कहा कि 50 वैगन वाली दूसरी मालगाड़ी के 15 अप्रैल के आसपास पानी चढ़ाने के लिए तैयार रहने की संभावना है।
उसने कहा, रेल मंत्रालय के निर्देशों के मुताबिक, कोटा वर्कशाप को 50-50 टैंक वैगन वाली दो मालगाड़ियां मिली हैं और इनके फेरे आवश्यकता के मुताबिक तय किए जाएंगे। इन वैगन की ढुलाई क्षमता प्रति वैगन 54,000 लीटर है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *