महात्मा गांधी की मूर्ति पर पोत दिया भगवा रंग

शाहजहांपुर। उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा पर भगवा रंग पोतने का मामला सामने आया है। पिछले बीस वर्षो से अधिक समय से लगी महात्मा गांधी की मूर्ति को शरारती तत्वों ने रातो रात भगवा रंग में बदल दिया। इससे पहले यह मूर्ति सफ़ेद रंग की थी।

मामला प्रकाश में आने के बाद प्रशासन ने इस मामले की जांच शुरू करने और शरारती तत्वों के खिलाफ कार्रवाही करने का भरोसा दिया है। एडिशनल डीएम बच्चू सिंह का कहना है कि हम मामले की जांच कर रहे हैं। इस पर उचित कार्रवाई की जाएगी।

इससे पहले उत्तर प्रदेश के ही बदायूं जनपद में डा भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा से छेड़छाड़ करने और नीले रंग की जगह भगवा रंग पोतने का मामला सामने आया था।

वहीँ एक अन्य मामले में बदायूं जिले के दुगरैया गांव में भीमराव अंबेडकर की नई मूर्ति लगाई गई थी लेकिन प्रतिमा का कोट भगवा रंग का था। ग्रामीणों ने इसका विरोध किया था तब जाकर इसे नीले रंग में रंग दिया गया था।

शाहजहांपुर में महात्मा गांधी की प्रतिमा पर भगवा रंग किए जाने को लेकर कांग्रेस ने बीजेपी पर आरोप लगाया है। कांग्रेस जिलाध्यक्ष का कहना है कि यह बीजेपी के लोगों का काम है। वहीँ बीजेपी के जिलाध्यक्ष इससे इंकार कर रहे हैं।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें