मराठा समुदाय का एलान: महाराष्ट्र में बीजेपी गठबंधन के खिलाफ देंगे वोट

मुंबई। महाराष्ट्र में मराठा समुदाय के लिए आरक्षण की मांग को लेकर आंदोलन चलाने वाले महाराष्ट्र मराठा समन्वय समिति ने एलान किया है कि लोकसभा चुनाव में मराठा समुदाय बीजेपी शिवसेना गठबंधन के खिलाफ वोट देंगे।

समिति के मुंबई के अध्यक्ष महेश राणे ने मीडिया से बातचीत में कहा कि मराठाओं को आरक्षण दिए जाने के नाम पर राज्य की बीजेपी शिवसेना सरकार ने उनके साथ धोखा किया है। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मराठा समुदाय को आरक्षण का लाभ दिए जाने का भरोसा दिया था लेकिन य मामला कोर्ट में उलझ गया है और सरकार हाथ पर हाथ रखे बैठी है।

राणे ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार ने आश्वासन दिया था कि मराठा आरक्षण आंदोलन के दौरान हुई तोड़फोड़ में दर्ज केसो को वापस लिया जाएगा लेकिन सरकार ने अभी तक कोई केस वापस नहीं लिया है। ऐसे में मराठा समुदाय मानकर चल रहा है कि उसके साथ धोखा किया गया है।

राणे ने कहा कि मराठा समन्वय समिति ने आह्वान किया है कि महाराष्ट्र में मराठा समुदाय के लोग सभी सीटों पर बीजेपी के खिलाफ वोट करें। उन्होंने कहा कि राज्य के मराठियों को जागरूक करने के लिए समिति ने बड़ी तादाद में बैनर बनवाये हैं। इन बैनरो पर बीजेपी को वोट न देने की अपील की गयी है।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में करीब 27% मतदाता मराठा समुदाय से हैं। राज्य की कई सीटों पर मराठा मतदाता निर्णायक भूमिका अदा करते हैं। ऐसे में यदि मराठा समुदाय के लोग अपने फैसले पर कायम रहे तो लोकसभा चुनाव में बीजेपी शिवसेना के लिए मुश्किल खड़ी हो सकती है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें