ममता से मिले नायडू, अब 22 नवंबर को दिल्ली में जुटेंगे विपक्ष के नेता

कोलकाता। 2019 के आम चुनाव में बीजेपी के खिलाफ विपक्ष को एकजुट करने की कवायद में जुटे आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री और तेलगुदेशम पार्टी के नेता चंद्रबाबू नायडू ने आज पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की।

इससे पहले 22 नवंबर को विपक्षी दलों की बैठक आयोजित किये जाने की घोषणा की जा चुकी है। न्द्रबाबू नायडू विपक्ष के सभी नेताओं से मुलाकात कर चुके थे लेकिन पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से नहीं मिले थे।

सूत्रों के मुताबिक चंद्रबाबू नायडू ने ममता बनर्जी की राय जाने बिना विपक्ष की बैठक के आयोजन को उचित नहीं समझा इसलिए उन्होंने बैठक से पहले ममता बनर्जी से मुलाकात कर विपक्ष की एकता को लेकर अहम बातचीत की।

वहीँ सूत्रों की माने तो विपक्ष की बैठक में भाग लेने के लिए कांग्रेस, एनसीपी, आप, आरजेडी, डीएमके, समाजवादी पार्टी, आरएलडी जैसे दलों ने स्वीकारोक्ति दे दी थी लेकिन बसपा सुप्रीमो मायावती ने सहमति नहीं दी है।

2019 के लिए बीजेपी के खिलाफ विपक्ष के गठजोड़ ‘महागठबंधन’ बनाने के लिए 22 नवंबर को दिल्ली में विपक्षी दलों की बैठक होगी। नायडू और ममता बनर्जी के बीच आज हुई बैठक को अहम बताया जा रहा है।

गौरतलब है कि ममता बनर्जी से पहले चंद्रबाबू नायडू विपक्ष के तमाम नेताओं से मुलाक़ात कर चुके हैं। विपक्षी दलों को एकजुट करने के लिए वे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी,, एनसीपी नेता शरद पंवार, डीएमके नेता स्टालिन, आप नेता अरविन्द केजरीवाल, सपा नेता मुलायम सिंह यादव और अखिलेश यादव, जेडीएस नेता देवगौड़ा और कुमार स्वामी आदि से मुलाकात कर चुके हैं।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें