ममता बोलीं ‘मदर टेरेसा के संस्थान को बदनाम कर रही बीजेपी’

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बीजेपी पर आरोप लगाया है कि वह मदर टेरेसा संस्थान को बदनाम कर रही है। ममता बनर्जी सिलीगुड़ी में कहा कि मदर टेरेसा ने जिस संस्था को बनाया था अब बीजेपी उसे भी नहीं बख्श रही।

उन्होंने बीजेपी को चेताया कि वह मिशनरीज ऑफ चैरिटी संस्था का नाम बदनाम करने की कोशिश कर रही है। मिशनरी की नन-सिस्टर्स को टारगेट किया जा रहा है।

इससे पहले ममता बनर्जी ने ट्विटर पर कहा कि “मिशनरीज ऑफ चैरिटी की स्थापना मदर टेरेसा ने की थी। ये भाजपा वाले उन्हें भी नहीं छोड़ रहे। उनके नाम को बदनाम करने की गंदी कोशिश की जा रही है। सिस्टर को टार्गेट किया जा रहा है। भाजपा किसी को भी नहीं छोड़ रही है। यह बहुत ही निंदनीय है। मिशनरीज ऑफ चैरिटी को गरीबों में गरीब के लिए काम करने दें।”

गौरतलब है कि मिशनरीज ऑफ चैरिटीज के खिलाफ नवजात बच्चों को बेचने का मामला सामने आया है। इस संस्था में पैदा हुए करीब 280 बच्चों का कोई अता पता नहीं है। संस्था के रजिस्टर में इन बच्चों की एंट्री ही नहीं की गई है।

एक कपल को इस संस्था की तरफ से एक बच्चा बेचा गया उसकी शिकायत पर पूरा मामला खुला। अब रांची पुलिस इसकी जांच कर रही है। मिशनरीज ऑफ चैरिटी की नन को गिरफ्तार भी किया गया है।

पश्चिम बंगाल के बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष ने ममता के इल्जामों का जवाब दिया। दिलीप घोष ने कहा कि ममता कुछ लोगों को हमेशा छिपाती आई हैं…शायद इसमें उनका भी कुछ इंटरेस्ट हो सकता है।बीजेपी की तरफ से संबित पात्रा ने भी कहा..कि मामले की जांच चल रही है…कानून अपना काम कर रहा है…बच्चे गायब हुए है…ऐसे मामलों पर राजनीति नहीं करनी चाहिए।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें