ममता बनर्जी की फ़र्ज़ी तस्वीर शेयर करने पर बीजेपी नेता गिरफ्तार

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की फोटोशॉप्ड तस्वीर शेयर करने के आरोप में बीजेपी के यूथ विंग भारतीय जनता युवा मोर्चा की नेता प्रियंका शर्मा को गिरफ्तार किया गया है। प्रियंका शर्मा भारतीय जनता युवा मोर्चा हावड़ा जिले की संयोजक है।

प्रियंका शर्मा ने फोटोशॉप इस्तेमाल कर बनाई गयी सीएम ममता बनर्जी की एक फ़र्ज़ी तस्वीर शेयर की थी। ममता बनर्जी की फोटोशॉप इमेज में कथित तौर पर उन्हें मेट गाला इवेंट में एक्ट्रेस प्रियंका चौपड़ा की लुक की तरह दिखाया गया है।

गौरतलब है कि बीजेपी पर इससे पहले भी फोटोशॉप से बनाई गयी तस्वीरों के शेयर करने के आरोप लगते रहे हैं। खासकर बीजेपी के आईटी सेल पर इस तरह के आरोप लगे हैं कि उसने पीएम मोदी की कई रैलियों को बड़ा दिखाने के लिए फोटोशॉप का इस्तेमाल कर तस्वीरें शेयर की हैं।

इससे पहले 12 जून 2017 को दंगो की फ़र्ज़ी तस्वीर शेयर करने के आरोप में आसनसोल जिला बीजेपी आईटी सेल के अध्यक्ष की गिरफ्तारी हुई थी वहीँ दिल्ली प्रदेश बीजेपी की प्रवक्ता नूपर शर्मा के खिलाफ भी सांप्रदायिक सद्भाव बिगाड़ने के उद्देश्य से दंगो की फ़र्ज़ी फोटो शेयर करने के आरोप में मामला दर्ज हुआ था।

प्रियंका शर्मा द्वारा शेयर की गयी फ़र्ज़ी तस्वीर

दिल्ली प्रदेश बीजेपी की प्रवक्ता नूपुर शर्मा ने 8 जुलाई 2017 को ट्विटर पर पश्चिम बंगाल हिंसा बताते हुए गुजरात के दंगो की तस्वीरें शेयर की थीं। ट्विटर पर ये तस्वीरें शेयर होते ही यूजर्स ने इन्हे पहचान लिया कि ये तस्वीरें पश्चिम बंगाल के दंगो की नहीं बल्कि वर्ष 2002 के गुजरात दंगो की हैं। हालाँकि एक दिन बाद नूपुर शर्मा के ट्विटर पर से ये तस्वीरें गायब हो गयीं।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें